Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली में एक महीने अब तक 56 लोगों की मौत, जानें कब कब हुईं घटनाएं

दिल्ली फायर सर्विस चीफ अतुल गर्ग के मुताबिक आग प्रिंटिंग प्रेस में लगी। फिलहाल, भीषण आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन आग किस वजह से लगी है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

शार्ट सर्किट से मकान में लगी आग सामान जलकर खाकघर में लगी आग (प्रतीकात्मक फोटो)

पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में गुरुवार को आग लग गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर बिग्रेड की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। दिल्ली फायर सर्विस चीफ अतुल गर्ग के मुताबिक आग प्रिंटिंग प्रेस में लगी। फिलहाल, भीषण आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन आग किस वजह से लगी है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

दिल्ली में एक महीने में छठा हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में एक महीने में आग लगने की यह छठी घटना है। 8 दिसंबर 2019 को दिल्ली के अनाज मंडी में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। जिसमें 43 लोगों की जान चली गई थी और 50 से अधिक घायल हुए थे। इस फैक्ट्री में प्लास्टिक के सामान, स्कूल बैग आदि बनाए जाते थे।

कब-कब आग की घटनाएं हुईं

* 14 दिसंबर 2019 को दिल्ली के मुंडका क्षेत्र में स्थित एक प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी।

* वहीं 14 दिसंबर 2019 की शाम को ही शालीमार बाग स्थित एक मकान में भीषण आग लगी थी। जिसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हो गए थे।

* 22 दिसंबर 2019 की देर रात किराड़ी क्षेत्र के एक कपड़ा गोदाम में आग लग गई थी। इस घटना में तीन बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे।

* 2 जनवरी 2020 को तड़के पश्चिमी दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके की एक बैटरी फैक्ट्री में आग लग गई थी। इस घटना में एक हादसे में जख्मी एक दमकलकर्मी अमित बालियान की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

Next Story
Top