Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था पर पड़ा बुरा असर, सेना को खर्च कम करने के दिए निर्देश

कोरोना के इस संकटकाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं यानी आर्मी, नेवी और एयरफोर्स से कहा है कि वह कोरोना वायरस के इस दौर में खर्च कम करने के लिए जरूरी कदम उठाएं। उन्होंने तीनों सेनाओं के कमांडर्स इन चीफ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करते हुए कहा कि कोरोना की वजह से इकॉनमी पर भार पड़ा है। इसलिए फाइनेंशियल रिसोर्स संभलकर इस्तेमाल किए जाएं।

कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था पर पड़ा बुरा असर, सेना को खर्च कम करने के दिए निर्देश
X
राजनाथ सिंह एससीओ बैठक

कोरोना वायरस के इस संकटकाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं यानी आर्मी, नेवी और एयरफोर्स से कहा है कि वह कोरोना वायरस के इस दौर में खर्च कम करने के लिए जरूरी कदम उठाएं। उन्होंने तीनों सेनाओं के कमांडर्स इन चीफ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करते हुए कहा कि कोरोना की वजह से इकॉनमी पर भार पड़ा है। इसलिए फाइनेंशियल रिसोर्स संभलकर इस्तेमाल किए जाएं। इस मीटिंग में रक्षा मंत्री के साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत, आर्मी चीफ, नेवी चीफ और एयरफोर्स चीफ भी मौजूद रहे।

ऑपरेशनल तैयारियां ना हों प्रभावित

राजनाथ सिंह ने सेनाओं के कमांडर्स से कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई के साथ ही ऑपरेशनल तैयारियां भी पूरी रखें, ताकि दुश्मन स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश ना करें। रक्षा मंत्री को कमांडर्स ने बताया कि किस तरह कोरोना वायरस से निपटने में तीनों सेना स्थानीय प्रशासन की मदद कर रही हैं।

मिलकर करें संसाधनों का इस्तेमाल

रक्षा मंत्री ने तीनों सेनाओं की जॉइंटनेस (संयुक्तता) पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि आर्मी, नेवी और एयरफोर्स मिलकर ऐसी एरिया की पहचान करें जहां संसाधनों का मिलकर इस्तेमाल हो सकता है। साथ ही प्राथमिकता भी तय करें कि कहां से यह शुरू किया जा सकता है। इससे भी बचत होगी। उन्होंने तीनों सेनाओं की ऑपरेशनल रेडिनेस (किसी भी तरह के ऑपरेशन या युद्ध के लिए हर वक्त तैयार) पर भी बात की।

Next Story