Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रक्षा अधिग्रहण परिषद ने दी 2 हजार करोड़ के रक्षा सौदों को मंजूरी

देश की सुरक्षा को देखते हुए आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक का नेतृत्व किया। बैठक में 2000 करोड़ रूपये के रक्षा सौदों को मंजूरी दी गई है।

रक्षा अधिग्रहण परिषद ने दी 2 हजार करोड़ के रक्षा सौदों को मंजूरीDefense Acquisition Council Approved Defense Deals Worth 2 Thousand Crores

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) की बैठक में सेना के लिए 2 हजार करोड़ रुपए के रक्षा सौदों को मंजूरी दी गई है।

मंत्रालय के मुताबिक डीएसी ने सबसे पहले मेक इन इंडिया अभियान को ध्यान में रखते हुए सेना के टी-72 और टी-90 टैंकों के लिए 125 एमएम बंदूक के आयुद्ध यानि आर्मर पारसिंग फिन स्टेबलाइज्ड डिस्कार्डिंग सैबोट (एपीएफएसडीएस) को स्वदेशी तौर पर विकसित कर उत्पादन करने की मंजूरी दी है। इससे सेना की दुश्मन के शस्त्रागार को भेदने की क्षमता में वृद्धि होगी।

इसके अलावा परिषद ने सेना के लिए ही यंत्र के साथ सुरंग लगाने वाली क्षमता को सुधारने के लिए भारतीय अनुसंधान एवं विकास परिषद (डीआरडीओ) द्वारा विकसित एवं भारतीय उद्योग द्वारा निर्मित यांत्रिक सुरंग लगाने वाली मैकेनिकल माइन लेयर के सौदे को भी मंजूरी दी है।

Next Story
Share it
Top