Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजनाथ सिंह बोले- आतंकवाद मॉडल ध्वस्त करने से बौखलाए पाकिस्तान बार-बार कर रहा सीजफायर का उल्लघंन

हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2020 में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की प्रतिक्रिया कार्रवाई अब 360 डिग्री पर हो रही है। जिससे पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाए हए हैं।

आतंकवाद मॉडल ध्वस्त करने से बौखलाए पाकिस्तान बार-बार कर रहा सीजफायर का उल्लघंन, फिर भी अब 26/11 जैसा नहीं होगा अटैक
X

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2020 में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के आतंकवाद मॉडल और 26/11 हमले के बरसी का जिक्र किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान के आतंकवाद के मॉडल को ध्वस्त किया जा रहा है।

इसलिए पाकिस्तान बौखलाकर बार-बार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने कहा कि पाक दुनिया की नजर में आतंकवाद की नर्सरी के रूप में उजागर हो चुका है। यह वैश्विक मंचों पर पीएम द्वारा आतंकवाद के खिलाफ बनाई गई राय है कि पाक FATF के रडार पर है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की प्रतिक्रिया कार्रवाई अब 360 डिग्री पर हो रही है। भारत न केवल अपनी सीमाओं के भीतर काम कर रहा है, बल्कि हमारे बहादुर सैनिक आतंकवादियों के ठिकानों को लगातार नष्ट कर रहे हैं। जब आवश्यक हो तो सुरक्षाबल सीमा पर जाकर मुहंतोड़ जवाब दे रहे हैं।

26/11 हमले के बरसी पर राजनाथ सिंह ने कहा कि हम विश्‍वास दिलाते हैं कि भारत ने अपनी आतंरिक और बाहरी सुरक्षा को इतना मजबूत कर लिया है कि अब एक और 26/11 जैसे हमले को अंजाम देना नामुमकिन हो गया है। अभी हाल ही में चार आतंकवादियों को 26/11 जैसे एक और हमले को अंजाम देने के लिए भेजा गया था। लेकिन भारतीय सेना ने उन्‍हें ढेर करके पाकिस्‍तान की साजिश को नाकाम कर दिया। भारतीय सेना आगे भी ऐसे ही आतंकवादियों के साजिश पर शिकंजा कसेगी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story