Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना कमांडरों की सुरक्षा बैठक को किया संबोधित

देश की उत्तरी और पश्चिमी सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को कमांडरों के सम्मेलन में भाग लेने वाले भारतीय वायु सेना (IAF) के शीर्ष अधिकारियों को संबोधित किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना कमांडरों की सुरक्षा बैठक को किया संबोधित
X

देश की उत्तरी और पश्चिमी सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को कमांडरों के सम्मेलन में भाग लेने वाले भारतीय वायु सेना (IAF) के शीर्ष अधिकारियों को संबोधित किया। यह बैठक दिल्ली के वायु भवन में चल रही है। एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (Air Chief Marshal VR Choudhary) की अध्यक्षता में यह पहला कमांडरों का सम्मेलन है।

जिन्होंने पिछले महीने 1 अक्टूबर को प्रमुख के रूप में पदभार संभाला था। IAF के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के शीर्ष अधिकारी कमांडरों के सम्मेलन के दौरान चीन और पाकिस्तान (Pakistan) के साथ सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए अगले तीन दिनों तक ये बैठके चलेगी।

उन्होंने कहा शीर्ष कमांडरों की बैठक ( Commanders Meeting) भी भारतीय सेना और वायु सेना द्वारा लद्दाख (Ladakh) में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में विशेष बलों और हवाई सैनिकों को सम्मिलित करने के अभ्यास के दौरान एक प्रमुख हवाई अभ्यास करने के तुरंत बाद हो रही है। चीनी सेना द्वारा एलएसी (lac) के अपने हिस्से में अभ्यास करने के तुरंत बाद भारतीय बलों ने अभ्यास किया था।

भारतीय वायु सेना चीन (China) के साथ गतिरोध में सक्रिय रूप से शामिल रही है क्योंकि पिछले साल संघर्ष शुरू होने के ठीक बाद भारतीय वायु सेना ने चीनियों को वहां से किसी भी प्रकार का दुस्साहस करने से रोक दिया था। वही प्रमुख ने खुद पिछले साल मई-जून से फॉरवर्ड एरिया में तैनात मिग -29 लड़ाकू जेट विमानों में उड़ान भरी थी।

Next Story