Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyclonic Burevi: तेज हवाओं के साथ समुद्र में उठीं लहरें, अमित शाह ने तमिलनाडु-केरल के सीएम से की बात

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि चक्रवाती तूफान बुरेवी की श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के पास पहुंचने की उम्मीद है।

Cyclonic Burevi: तेज हवाओं के साथ समुद्र में उठीं लहरें, अमित शाह ने तमिलनाडु-केरल के सीएम से की बात
X

चक्रवाती तूफान बुरेवी, फोटो फाइल

Cyclonic Storm Burevi Updates: केरल और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान बुरेवी का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि चक्रवाती तूफान बुरेवी की श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के पास पहुंचने की उम्मीद है। चक्रवाती तूफान बुरेवी को देखते हुए कन्याकुमारी और केरल में रेड अलर्ट जारी किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की कुल 26 टीमें चक्रवाती तूफान बुरेवी के मद्देनजर तमिलनाडु और केरल में पहले से तैनात हैं।

Cyclonic Storm Burevi Updates..

* केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात तूफान बुरेवी के मद्देनजर तमिलनाडु के सीएम और केरल के सीएम से बात की है। अमित शाह ने कहा है कि मोदी सरकार, तमिलनाडु और केरल के लोगों की मदद के लिए हर संभव समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है। एनडीआरएफ की कई टीमें पहले से ही दोनों राज्यों में तैनात हैं।

* चक्रवाती तूफान को देखते हुए केरल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। अधिकारियों ने स्थिति से निपटने के लिए 2000 से ज्यादा राहत शिविर खोले हैं। इसके अलावा 5 दिसंबर तक मछुआरों के तट पर मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया है। मछुआरों को समुद्र के किनारे नहीं जानें की सलाह दी गई है।

* तमिलनाडु के रामेश्वरम में चक्रवाती तूफान बुरेवी के मद्देनज़र तटीय क्षेत्रों में हवाओं के साथ-साथ समुद्र में लहरें भी तेज़ होने लगी हैं। भारत मौसम विभाग के अनुसार बुरेवी आज रात या कल सुबह तक दक्षिणी तमिलनाडु के तट को पम्बन और कन्याकुमारी के बीच से पार करेगा।

Next Story