Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyclone Tauktae LIVE : चक्रवात तौकते के चलते गोवा में भारी बारिश, 73 गांवों को भारी नुकसान, 4 की मौत

भीषण चक्रवाती तूफान के चलते गोवा के आसपास के इलाकों में मौसम विभाग के द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। आज सभी एयरलाइन हो को रद्द कर दिया गया है।

Cyclone Tauktae LIVE : चक्रवात तौकते के चलते गोवा में भारी बारिश,  73 गांवों को भारी नुकसान, 4 की मौत
X

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान तौकते लगातार मजबूत होता जा रहा है। रविवार को गोवा में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। जिसके चलते अलर्ट जारी कर दिया गया है। यह चक्रवाती तूफान तौकते केरल, गुजरात, महाराष्ट्र समेत पांच राज्यों को प्रभावित करेगा और 18 मई की सुबह गुजरात के तट से टकराएगा।

गोवा एयरपोर्ट पर रुकी उड़ानों की आवाजाही

भीषण चक्रवाती तूफान के चलते गोवा के आसपास के इलाकों में मौसम विभाग के द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। आज सभी एयरलाइन हो को रद्द कर दिया गया है। गोवा एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसकी जानकारी दी है।

वहीं दूसरी तरफ तटीय इलाकों में एनडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया गया है। गोवा से लगभग 190 किलोमीटर जबकि दक्षिण मुंबई से 550 किमी दूर है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अगले 12 घंटों के दौरान इसके बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।

एनडीआरएफ ने तूफान वाले राज्यों में 79 टीमों को तैनात किया है। इसके अलावा 22 अतिरिक्त टीमों को भी रखा गया है। पणजी में तेज़ हवा चल रही है और भारी बारिश हो रही है। कई पेड़ उखड़ गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक की बात करें तो यहां पर भीषण चक्रवाती तूफान के चलते बीते 24 घंटे के दौरान 6 जिलों और तीन तटीय जिलों में भारी बारिश हुई है। जिसकी वजह से यहां पर 4 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 73 गांव प्रभावित हुए हैं। तूफान के चलते यहां पर येल्लो जारी किया हुआ है। 18 मई की सुबह गुजरात तट पर पहुंचने और 18 मई की दोपहर और शाम के आसपास पोरबंदर और नलिया के बीच गुजरात तट को पार करने की संभावना है।

Next Story