Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyclone Amphan : पीएम मोदी के राहत पैकेज पर नाराज हुए ममता बनर्जी, बोलीं- नुकसान हुआ ज्यादा दिया सिर्फ इतना

Cyclone Amphan : पश्चिम बंगाल में आए तूफान अम्फान के बाद पीएम के राहत पैकेज के ऐलान से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नाराज हो गई हैं।

Cyclone Amphan : पीएम मोदी के राहत पैकेज पर नाराज हुए ममता बनर्जी, बोलीं- नुकसान हुआ ज्यादा दिया सिर्फ इतना

Cyclone Amphan : पश्चिम बंगाल में आए तूफान अम्फान के बाद पीएम के राहत पैकेज के ऐलान से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नाराज हो गई हैं। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के राहत पैकेज से नाराज होते हुए कहा कि बंगाल में नुकसान हुआ है ज्यादा और पीएम की तरफ से सिर्फ 1000 करोड़ रुपए मिले। जबकि यहां पर नुकसान एक लाख करोड़ का हुआ है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी के अपील पर पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। इस दौरान पीएम मोदी के साथ ममता बनर्जी ने हवाई सर्वे कर तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा किया। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहत पैकेज की ऐलान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के तूफान प्रभावित इलाकों के लिए 1000 करोड़ का ऐलान किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक हजार करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया है, लेकिन इससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है। यह पैसा कब मिलेगा या यह अग्रिम धनराशि है

अम्फान तूफान के कारण एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।।56 हजार करोड़ रुपया तो हमारा ही केंद्र पर बकाया है।

पीएम मोदी ने सीएम ममता बनर्जी के साथ बंगाल का हवाई सर्वेक्षण किया पीएम मोदी ने सीएम ममता बनर्जी के साथ बंगाल का हवाई सर्वेक्षण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फन-हिट का हवाई सर्वेक्षण किया। धर्मेंद्र प्रधान, बाबुल सुप्रियो, प्रताप चंद्र सारंगी और देबाश्री चौधरी भी दोनों नेताओं के साथ थे।

सरकार ने कहा कि चक्रवात ने अब तक 80 लोगों की जान ले ली है। आज सुबह पहुंचने पर कोलकाता एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत सीएम बनर्जी ने किया। सीएम ने तब पीएम से चक्रवात अम्फान को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी सीएम बनर्जी को समर्थन देने के लिए कहा कि मैं ईमानदारी से राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे इस संकट के अभूतपूर्व समय में बंगाल के लोगों के लिए अपने समर्थन और चिंताओं से अवगत कराने के लिए फोन किया, क्योंकि वे अमफान चक्रवात के कारण संकट के इस अभूतपूर्व समय में थे। हम बेहद आभारी हैं।

बनर्जी ने पहले केंद्रीय सहायता के लिए पिच की थी और पीएम मोदी से चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की अपील की थी। राज्य सरकार ने बुधवार को राज्य को पटकने वाले चक्रवात से उन्हें बचाने के लिए पांच लाख लोगों को बाहर निकाला था। पीएम मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल को आश्वासन दिया था कि देश एकजुटता के साथ खड़ा है क्योंकि राज्य चक्रवात अम्फान के मद्देनजर अपने नुकसान को गिनाता है।

Next Story
Top