Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ले सकता है खतरनाक रूप, IMD ने जारी की चेतावनी

आईएमडी ने अगले चार दिनों के लिए गंभीर चक्रवाती तूफान अम्फान के चलते बारिश की चेतावनी जारी की है।

चक्रवाती तूफान अम्फान ले सकता है खतरनाक रूप, IMD ने जारी की चेतावनी
X

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान 'अम्फान' की अगले कुछ घंटों में यह तूफान खतरनाक रूप ले सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों में चक्रवाती तूफान अम्फान पिछले 6 घंटों के दौरान उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ा और अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलते हुए आज 2:30 बजे बंगाल की दक्षिण खाड़ी और बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में केंद्रित रहा।

आईएमडी के अनुसार, चक्रवाती तूफान 'अम्फान' उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ते हुए तेजी से बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में बढ़ेगा और 20 मई की दोपहर/शाम के दौरान पश्चिम बंगाल/बांग्लादेश के तटों दीघा (पश्चिम बंगाल) और हातिया द्वीप समूह (बांग्लादेश) के बीच के एरिया को एक गंभीर चक्रवात तूफान के रूप में पार करने की संभावना है।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

आईएमडी ने अगले चार दिनों के लिए गंभीर चक्रवाती तूफान अम्फान के चलते बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगले 24 घंटों के दौरान बंगाल की दक्षिणी खाड़ी में, 17 और 18 मई के दौरान बंगाल की केंद्रीय खाड़ी और 18 और 20 मई 2020 के दौरान बंगाल की उत्तरी खाड़ी में आवाजाही न करें।

Next Story