Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CWG 2022: पीएम मोदी कर रहे भारतीय दल से बातचीत, बेहतर प्रदर्शन के लिए एथलीटों का किया उत्साहवर्धन

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 बर्मिंघम में खेले जाएंगे। यह आयोजन 28 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए जाने वाले भारतीय दल से आज सुबह दस बजे बातचीत करेंगे।

CWG 2022: पीएम मोदी कर रहे भारतीय दल से बातचीत, बेहतर प्रदर्शन के लिए एथलीटों का किया उत्साहवर्धन
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए जाने वाले भारतीय दल से करेंगे संवाद। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के साथ आज सुबह दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस से संवाद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री एथलीटों (Athletes) के साथ-साथ उनके कोच से भी बातचीत करेंगे। वे खिलाड़ियों को अनौपचारिक और स्वाभाविक सत्र के दौरान एथलीटों को प्रदर्शन के लिए उत्साहित करेंगे। साथ ही उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों से बातचीत करने से पहले कहा कि पिछले बार जिन्होंने मेडल जीता, वो अपने प्रदर्शन को और ज्यादा बेहतर करें। जिन खिलाड़ियों ने पिछले खेलों में मेडल नहीं जीता, उन्हें भी मायूस न होकर दोगुने उत्साह के साथ खेलना है। उन्होंने खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 बर्मिंघम में खेले जाएंगे। यह आयोजन 28 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक चलेगा। भारत के 215 एथलीट कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा बनेंगे। बता दें कि पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल से बातचीत की थी।

साथ ही उन्होंने टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय पैरा-एथलीटों के दल के साथ भी संवाद किया था और उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया था। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेने वाली टीम में ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधू, मीराबाई चानू, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पूनिया और रवि कुमार दहिया का नाम भी शामिल है।

और पढ़ें
Next Story