Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Honey Trap: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जासूसी के आरोप में IAF ऑफिसर को किया गिरफ्तार, ISI का हाथ होने...

देवेंद्र शर्मा के रूप में पहचाने गए जवान को राजधानी में रिकॉर्ड कार्यालय में तैनात किया गया था। आरोप है कि पहले IAF जवान देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे आईएएफ से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई है।

Honey Trap: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जासूसी के आरोप में IAF ऑफिसर को किया गिरफ्तार, ISI का हाथ होने...
X

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) ने जासूसी के आरोप में भारतीय वायु सेना (IAF) के एक ऑफिर को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान देवेंद्र शर्मा (Devendra Sharma) के रूप में हुई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस पूरे काम में पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) का हाथ होने का अंदेशा है।

देवेंद्र शर्मा के रूप में पहचाने गए जवान को राजधानी में रिकॉर्ड कार्यालय में तैनात किया गया था। आरोप है कि पहले IAF जवान देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे आईएएफ से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई है। पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध लेनदेन भी मिले हैं।

इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस का हाथ होने का शक

दिल्ली पुलिस ने कहा, पूरे काम में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस) का हाथ होने का शक है। देवेंद्र शर्मा उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) के रहने वाले बताए जा रहे हैं। टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) पर शर्मा से जुड़ा एक व्यक्ति भारतीय सिम कार्ड (Sim Card) का उपयोग कर रहा था जिसे अब निष्क्रिय कर दिया गया है।

दोषी पाए जाने पर हो सकती है इतनी सजा

दोषी साबित होने पर आईएएफ अधिकारी देवेंद्र शर्मा को कड़े आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत तीन साल की जेल या आजीवन कारावास का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारी को अपराध के आरोपों के साथ स्पेप्ड मारा जाएगा, भले ही उससे ये गलती अंजाने में हुई हो।

और पढ़ें
Next Story