Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid Vaccination: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया बोले- अगले महीने से कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति में आएगी तेजी

Covid Vaccination: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे नागरिकों का वैक्सीनेशन जबसे ज्यादा जरूरी है। वैक्सीन मैत्री के तहत अक्तूबर-दिसंबर में वैक्सीन का निर्यात हमारी अपनी जरूरतें पूरी होने के बाद ही होगा। उन्होंने कहा कि देश में अब तक 81 करोड़ टीके लग चुके हैं। पिछले 11 दिन में ही 10 करोड़ टीके लगे हैं।

Covid Vaccination: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया बोले- अगले महीने से कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति में आएगी तेजी
X

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

Covid Vaccination देशभर में कोविड वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) तेजी से चल रहा है। भारत ने वैक्सीनेशन में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसकी वजह कोरोना से बचने के लिए लोगों को जल्द टीकाकरण (Corona Vaccine) किया जाना है। जिसे कोरोना संक्रमण को फैलने से बचाया जा सके। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने कहा कि सितंबर में भारत सरकार को भारतीय कंपनियों द्वारा निर्मित 26 करोड़ वैक्सीन डोज़ मिले। वैक्सीनेशन का कार्य भी लगातार बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि गले महीने अक्टूबर में हमें 30 करोड़ से अधिक डोज़ मिलने की संभावना है, उसके बाद प्रोडक्शन और भी बढ़ेगा। चौथे क्वार्टर में हम वैक्सीन मैत्री कार्यक्रम को भी आगे बढ़ाएंगे। चौथे क्वार्टर में हम वैक्सीन मैत्री के तहत दुनिया को भी मदद करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे नागरिकों का वैक्सीनेशन जबसे ज्यादा जरूरी है।

वैक्सीन मैत्री के तहत अक्तूबर-दिसंबर में वैक्सीन का निर्यात हमारी अपनी जरूरतें पूरी होने के बाद ही होगा। उन्होंने कहा कि देश में अब तक 81 करोड़ टीके लग चुके हैं। पिछले 11 दिन में ही 10 करोड़ टीके लगे हैं। इससे पहले, दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एम्स के वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया। इस दौरान दोनों ने कोरोना वैक्सीन लगाने आए लोगों से उनका हाल जाना और वहां की व्यवस्था का जायजा भी लिया। आपको बता दें कि तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी पर पत्र लिखकर और 50 लाख कोरोना वैक्सीन की मांग की है।

Next Story