Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Omicron: दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र लौटे व्यक्ति की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव, नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की जांच की जा रही

ताकि यह पता लगाया जा सके कि व्यक्ति में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की चपेट में तो नहीं है। वह व्यक्ति कल्याण-डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के आर्ट गैलरी आइसोलेशन सेंटर में आईसोलेट है।

Omicron: दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र लौटे व्यक्ति की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव, नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की जांच की जा रही
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से भारत लौटे व्यक्ति की कोविड-19 (Covid-19) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद व्यक्ति को आइसोलेट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, व्यक्ति का नाम अमन (Aman) है और वह महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके का रहने वाला है। व्यक्ति के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं।

ताकि यह पता लगाया जा सके कि व्यक्ति में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की चपेट में तो नहीं है। वह व्यक्ति कल्याण-डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के आर्ट गैलरी आइसोलेशन सेंटर में आईसोलेट है। अमन 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली पहुंचे और फिर मुंबई की यात्रा की।

केडीएमसी की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रतिभा पानपाटिल ने कहा कि मरीज की हालत स्थिर है। मरीज के भाई का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है। डॉ प्रतिभा पानपाटिल ने कहा कि मरीज के परिवार के अन्य सदस्यों का सोमवार यानी आज कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा। वे फिलहाल आइसोलेशन में हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के दो यात्रियों ने बेंगलुरु में कोविड-19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था। हालांकि, जांच में यह पाया गया कि वे कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की चपेट में नहीं है। बल्कि कोरोना वायरस के डेल्टा स्ट्रेन से वे संक्रमित थे।

Next Story