Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maharashtra Political Crisis: कोरोना पॉजिटिव हुए उद्धव ठाकरे, शाम तक दे सकते हैं इस्तीफा

दूसरी तरफ सूत्रों से जानकारी आ रही है कि उद्धव ठाकरे आज इस्तीफा दे सकते हैं।

Maharashtra Political Crisis: कोरोना पॉजिटिव हुए उद्धव ठाकरे, शाम तक दे सकते हैं इस्तीफा
X

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार पूरी तरह से संकट में घिर गई है। एक तरफ सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं, वहीं उनके अलावा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी कोरोना की चपेट में हैं। दूसरी तरफ सूत्रों से जानकारी आ रही है कि उद्धव ठाकरे आज इस्तीफा दे सकते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राज्य के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ ने जानकारी देते हुए कहा कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। कमलनाथ ने कहा कि यहां बैठक में 44 विधायकों में से 41 विधायक शामिल हुए। जबकि 3 रास्ते में हैं। बीजेपी ने जो राजनीति शुरू की है वह पैसे और बाहुबल की है। जो संविधान के खिलाफ है। मैंने यह बहुत देखा है उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना में एकता की जीत होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र के विधायकों का गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई एयरपोर्ट पर भाजपा सांसद पल्लब लोचन दास और विधायक सुशांत बोरगोहेन ने स्वागत किया, सूरत से गुवाहटी के लिए सभी बागी नेता रवाना हो गए थे। क्योंकि वहां पर शिवसेना के नेता मुलाकात के लिए पहुंचे और साथ ही एकनाथ शिंदे ने उद्धव के सामने अपनी शर्त रखी है। बीजेपी के साथ सरकार बनाओ।

फिलहाल, 288 सदस्यीयों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के 55, राकांपा के 53 और कांग्रेस के 44 विधायक हैं। जबकि भाजपा के पास 106 विधायक हैं। बहुमत का निशान 144 है। हालांकि, शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने कहा कि उनकी पार्टी को फिर से भाजपा के साथ गठबंधन करना चाहिए।

और पढ़ें
Next Story