Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट नाराज, लोग नहीं कर रहे हैं कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों और कोविड-19 की गाइडलाइन के नियमों का पालन नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की है।

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट नाराज, लोग नहीं कर रहे हैं कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन
X

सुप्रीम कोर्ट, फ़ोटो फ़ाइल

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों और कोविड-19 की गाइडलाइन के नियमों का पालन नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की है। साथ ही केंद्र और राज्य सरकारों से नाराजगी जाहिर की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम शादी समारोह और राजनीतिक जलसों को देख रहे हैं। 60 फीसदी लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं। जबकि ये कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। ऐसी उम्मीद है कि आगे हालात और बदतर हो सकते हैं। राज्यों को गम्भीरता से कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन कराना सुनिश्चित करना होगा।

सुप्रीम कोर्ट केंद्र और राज्य सरकारों से नाराज

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण हालात बिगड़ते जा रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकारें चिंतित नजर नहीं आ रही हैं। वहीं सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर राज्यों को और सख्त होना पड़ेगा। देश के 10 राज्यों में कोरोना वायरस के 70 फीसदी केस सामने आए हैं। .

10 राज्यों में ज्यादा कोरोना

केंद्र ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को जानकारी देते हुए कहा कि देश के इन 10 राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों में 77 फीसदी आंकड़ा रहा है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा और आंध्र प्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं।

Next Story