Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronvirus : पाकिस्तान में 6383 पहुंची कोरोना पीड़ितों की तादाद, अब तक 111 की मौत

Coronvirus : कोरोना वायरस का कहर भारत नहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान में 6000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

Coronvirus : पाकिस्तान में 6383 पहुंची कोरोना पीड़ितों की तादाद, अब तक 111 की मौत
X

Coronvirus : कोरोना वायरस का कहर भारत नहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान में 6000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अब तक 111 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने भारत से भी मलेरिया की दवाई मांगी है। इससे पहले अमेरिका और ब्राजील ने भारत से मलेरिया की दवा मांगी थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब पाकिस्तान ने भी भारत से मलेरिया की हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई मांगी है। बता दें कि भारत मलेरिया की दवाई का सबसे बड़ा निर्माता है। जो दुनिया भर में इस दवा को सप्लाई करता है।

जानकारी के लिए बता दें कि मलेरिया की दवाई की आपूर्ति के लिए पाकिस्तान की तरह मलेशिया और तुर्की ने भी भारत से संपर्क किया है। वह इससे पहले अमेरिका और ब्राजील ने भी भारत से मलेरिया की दवा मांगी थी जो भेज दी गई है।

जानकारी के लिए बता दे कि पाकिस्तान में 6338 लोग अब तक भारत के संपर्क में आ चुके हैं। तो वहीं इसकी वजह से मरने वालों की तादाद 111 पहुँच गई है। वही अगर भारत की बात करें तो भारत में यह मामला डबल है यानी कि 12000 लोग संक्रमित हो चुके हैं और वही मौत कहां का 300 के पार है लेकिन जबकि 1000 लोग इस संक्रमण से ठीक भी हो गए हैं।

Next Story