Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus Updates: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 151 देशों में अब तक इतनी मौतें

Coronavirus: कोरोनावायरस को लेकर भारत ही नहीं दुनिया भर के 151 देश पीड़ित है। वहीं अमेरिका जैसे देश में इमरजेंसी घोषित हो चुकी है।

Coronavirus Updates: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 151 देशों में अब तक इतनी मौतें

Coronavirus: कोरोनावायरस को लेकर भारत ही नहीं दुनिया भर के 151 देश पीड़ित है। चीन से वुहान से फैला ये कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। अब तक दुनिया में इसकी वजह से 5 हजार 835 लोगों की मौत हो चुकी है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोनावायरस को लेकर टेस्ट हुआ था। जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में अमेरिका ने एक बड़ी राहत की सांस ली है। लेकिन यहां पर इमरजेंसी लागू हो गई है।

दुनिया के कई देशों स्पेन, कनाडा, इटली जैसे देशों में इसके मरीज ज्यादा है। इन देशों में सार्वजनिक स्थानों पर बैन है। हाल ही में स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी डोना को भी कोरोना वायरस हो गया है। इससे पहले कनाडा के पीएम की पत्नी की रिपोर्ट भी पोजिटिव आई है। जिसके बाद दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति

भारत कोरोनावायरस के 105 मरीज सामने आ चुके हैं। जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं और वहीं 2 की मौत हो चुकी है। बता दें कि एक दिल्ली और दूसरी मौते कर्नाटक में हुई थी।

वहीं सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से हैं। इस वक्त देश के कई राज्यो में कोरोना को लेकर महामारी घोषित हो चुकी है। इसके आलाव स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल को बंद कर दिया गया है।

दुनिया में कोरोना वायरस अपडेट

दो महीने में तेजी से फैला कोरोनावायरस दुनिया के 151 देशों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। दुनिया में 1,51,760 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं। 151 देशों में 5,764 लोगों की मौत हो चुकी है। कई देशों में इमरजेंसी घोषित हो चुकी है। अभी हाल ही में भारत ईरान से 234 नागरिकों को वतन लाया है। जो जयपुर के एक निगरानी गृह में चेकअप के लिए रहेंगे।

Next Story
Top