Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: केरल में कोरोनावायरस का कहर, अब तक इन तीन जगहों से आए मामले

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस का कहर जारी है। इस दौरान केरल में अब तीसरे मामले की पुष्टि हो गई है।

Coronavirus: केरल में कोरोनावायरस का कहर, अब तक इन तीन जगहों से आई मामलेकोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Coronavirus : चीन में कोरोनावायरस का कहर जारी है। इस दौरान केरल में अब तीसरे मामले की पुष्टि हो गई है। वायरस के 3 मामलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। तीसरा मरीज कासरगोड के कंजांगड़ जिला अस्पताल में इजाल किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केरल सरकार ने सोमवार को राज्य के उत्तरी इलाके में कासरगोड जिले एक कोरोनावायरस से पीड़ित शख्स की पुष्टि की है। अब तक केरल में कोरोनावायरस के सभी मामले दर्ज किए हैं। इससे पहले त्रिशूर और अलप्पुझा में पहले दो मामले भी छात्र थे, जो वुहान से लौटे थे।

अभी हाल ही में चीन से कम से कम एयरलिफ्ट करके 600 से ज्यादा भारतीय और मालदीव के नागरिकों को दिल्ली लाया गया है। केरल के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने बताया कि अभी जिस मरीज की पुष्टि हुई है वो एक छात्र था जो वुहान प्रांत से आया था। ऐसे में सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए मरीजों की संख्या बढ़ सकती है।

शैलजा ने कहा कि मरीज वुहान में एक मेडिकल छात्र था। दिलचस्प बात यह है कि केरल में कोरोनोवायरस के तीनों मामले वुहान विश्वविद्यालय के छात्र ही हैं जो 24 जनवरी को चीन से लौटे थे।

बता दें कि कोरोनोवायरस के नमूनों की जांच अलप्पुझा की राज्य वायरोलॉजी लैब में चल रही है। इससे नमूनों को पुणे भेजने के बजाय समय बचाने की उम्मीद है। नियमित जांच और निगरानी की जा रही है। केरल के सभी हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। चेतावनी दी है कि निपाह के प्रकोप के दौरान ली गई लाइनों पर सावधानी से चला जाए। स्वास्थ्य विभाग को सूचित किए बिना उन लोगों को निरीक्षण के लिए बाहर नहीं जाना चाहिए।

Next Story
Top