Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में 2 लाख 64 हजार से अधिक केस दर्ज, जानें 1 दिन में कितने लोगों की हुई मौत

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,64,202 नये केस दर्ज किए गए हैं।

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में 2 लाख 64 हजार से अधिक केस दर्ज, जानें 1 दिन में कितने लोगों की हुई मौत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus Updates India: भारत में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। भारत में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए गए हैं। जोकि केंद्र और सरकारों के बेहद चिंता की है बात है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,64,202 नये केस दर्ज किए गए हैं। जबकि बीते गुरुवार को देश में 2 लाख 47 हजार 417 केस दर्ज किए गए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 315 लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 4,85,350 हो गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 1,09,345 मरीज ठीक हुए हैं। अगर देश में एक्टिव केस की बात की जाए, तो उसमें भी तेजी से बढो़तरी होती दिख रही है। अब देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 12,72,073 हो गई है। इन सभी का देश के विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है। इसी के साथ देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 14.78 प्रतिशत हो गया है। वहीं देश में नये वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या भी 5 हजार 753 हो गई है।

बता दें कि पीएम मोदी ने गुरुवार को देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि हमें अपनी तैयारियों को कोरोना वायरस के हर रूप से आगे रखने की जरूरत है। केंद्र सरकार राज्यों के साथ खड़ी है। पीएम मोदी ने कहा कि 100 वर्ष की सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई अब तीसरे वर्ष में प्रवेश कर चुकी है। कड़ी मेहनत ही हमारा एकमात्र रास्ता है और जीत ही एकमात्र विकल्प है। हम 130 करोड़ भारतीय कोरोना वायरस महामारी पर जीत दर्ज करेंगे। नये वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर पहले का संशय अब धीरे-धीरे दूर हो रहा है। ओमिक्रॉन पहले के वैरिएंट की तुलना में सामान्य आबादी को कई गुना अधिक तेजी से संक्रमित कर रहा है।

Next Story