Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus Updates : एक दिन में आए कोरोना के 20 नए मामले, मोदी सरकार हुई अलर्ट

Coronavirus Updates : भारत में कोरोना वायरस के 20 नए मामले सामने आने के बाद मोदी सरकार और भी ज्यादा अलर्ट हो गई है।

कोरोना : कराह रही मानवताकोरोना वायरस (प्रतीकात्मक)

Coronavirus Updates : भारत में कोरोना वायरस के 20 नए मामले सामने आने के बाद मोदी सरकार और भी ज्यादा अलर्ट हो गई है। अब तक भारत में 159 मामले सामने आ चुके हैं। बीते 24 घंटे में 20 नए मामलों ने चौंका दिया है।

कोरोना के 159 मरीजों में 25 विदेशी भी शामिल हैं। जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा अब तक के मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। जिसमें 44 मरीज पॉजिटिव हैं। बुधवार को कोलकाता में पहला संक्रमित मरीज मिला। जो लंदन से यात्रा कर भारत पहुंचा है।

अभी तक मोदी सरकार ने आए सभी मामलों के मरीजों के संपर्क में आने वाले 5 हजार से ज्यादा लोगों की मॉनिट्रींग हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश के विभिन्न हिस्सों से रिपोर्ट किए जाने के बाद बुधवार को भारत में कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 159 हो गई है।

मामलों में 25 विदेशी नागरिक और तीन व्यक्ति शामिल हैं, जिनकी मृत्यु दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में हुई। मंत्रालय ने कहा कि 5,700 से अधिक लोगों को पर निगरानी की जा रही है। दिल्ली में अब तक दस सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल है, जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 16 मामले दर्ज किए गए हैं।

वहीं भारतीय सेना में एक जवान को कोरोना होने का पहला मामला सामने आया है। एक जवान जिसके पिता ईरान से लौटे थे, कोविद-19 के लिए किए गए टेस्ट में पॉजिटीव पाए गए। मानेसर और जैसलमेर में 300 और 1000 लोगों की निगरानी की जा रही है।

Next Story
Top