Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : देश के इन राज्यों में हुआ लॉकडाउन, देखें पूरी लिस्ट

Coronavirus update news 13 states lockdown full list rakd

Coronavirus Lockdown: आम आदमी पार्टी ने किया ट्वीट, आनंदविहार पर हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा होने का ये है कारणCoronavirus Lockdown: आम आदमी पार्टी ने किया ट्वीट, आनंदविहार पर हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा होने का ये है कारण

Coronavirus : कोरोनो वायरस के चलते 13 राज्य के 80 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। रविवार को कोरोना वायरस के मामले 396 हो गए। 13 राज्यों ने महीने के अंत तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की और केंद्र ने पूरे भारत में 80 प्रभावित जिलों में तालाबंदी की घोषणा की।

दुनिया भर में लगभग करोडों लोग रविवार को अपने घरों तक ही सीमित हो गए। क्योंकि कोरोनो वायरस की मृत्यु का आंकड़ा 12 हजार के पर हो गई है। एक दिन के घातक रिकॉर्ड के बाद इटली के सबसे खराब इलाकों में कारखाने बंद हो गए थे।

13 राज्यों की घोषणा की तालाबंदी के बाद केंद्र द्वारा घोषित भारत के 80 जिलों में तालाबंदी के अलावा, 12 राज्य सरकारों ने भी अपने स्तरों पर इसी तरह की घोषणा की है। इनमें महाराष्ट्र, केरल, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब, दिल्ली, नागालैंड और राजस्थान शामिल हैं। केंद्र की 75 जिलों की सूची में महाराष्ट्र के 11 जिले और केरल के 10 जिले शामिल हैं।

वहीं आंध्र सरकार ने आर्थिक राहत की घोषणा की | उन सभी लोगों के लिए जो दैनिक मजदूरी पर निर्भर हैं, मिलने के लिए सरकार से 1,000 रुपये की राशि प्राप्त करेंगे ताकि उन्हें परीक्षण के समय और आय के नुकसान से निपटने में मदद मिल सके। इसके लिए कुल 1,500 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह केंद्र से कमजोर लोगों पर कोविद-19 के प्रभाव को कम करने के लिए आर्थिक पैकेज मांगा है। वह केंद्र से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत खाद्यान्नों को दोगुना और तुरंत वितरित करने का आग्रह किया है। वहीं मनरेगा श्रमिकों के लिए गारंटीकृत मजदूरी, जीएसटी रिटर्न की तारीखों में विस्तार और उद्योग दरों में कटौती आदि के लिए भी कहा है।

इसके अलावा नागपुर पुलिस ने रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान विभिन्न उल्लंघनों के लिए 878 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने कहा कि तालाबंदी के आदेश के बावजूद 35 प्रतिष्ठानों के मालिकों को खुला रखा गया था। यूपी सीएमआदित्यनाथ ने कहा कि आगरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, लखनऊ और सहारनपुर सहित 15 जिले बंद रहेंगे।

Next Story
Top