Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: शेयर मार्किट पर कोरोना का कहर, सेंसेक्स से लेकर सोना-चांदी और तेल के दामों के बारे में पढ़े पूरी जानकारी

Coronavirus: कोरोना वायरस की वजह से दुनिया ही नहीं भारत में भी कारोबार पर खासा असर देखा जा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से भारतीय शेयर बाजारों में गिरावट दर्ज की गई है। तो वहीं पेट्रोल डीजल और सोना चांदी के भाव में भी फर्क देखा गया है।

Coronavirus: शेयर मार्किट पर कोरोना का कहर, सेंसेक्स से लेकर सोना-चांदी और तेल के दामों के बारे में पढ़े पूरी जानकारी
X

Coronavirus: कोरोना वायरस की वजह से दुनिया ही नहीं भारत में भी कारोबार पर खासा असर देखा जा रहा है। गुरुवार को कोरोना वायरस की वजह से भारतीय शेयर बाजारों में गिरावट दर्ज की गई है।

शेयर बाजार के मुताबिक, सेंसेक्स 1600 अंक और निफ्टी में भी 300 अंक की गिरावट दर्ज की गई है। जैसे ही सुबह शेयर मार्किट खुली वैसे ही ये गिरावट 2000 अंक तक पहुंच गई।

अब तक की रिपोर्ट बताती है कि सेंसेक्स 26 हजार अंक के नीचे आ गया है। बाजार में निचले स्तर से रिकवरी भी देखने को मिली। ऐसे में निफ्टी की बात करें तो सेंसेक्स 1440 अंक की गिरावट के साथ 27 हजार 400 तक पहुंच गया। सेंसेक्स और निफ्टी गुरुवार को लगभग 5 प्रतिशत में कोरोबार की कमी आई है।

एशियाई विकास बैंक ने कहा कि विकासशील सदस्य देशों को कोरोना वायरस महामारी से निपटने में मदद करने के लिए 6.5 बिलियन डॉलर के पैकेज की घोषणा की और आवश्यकता पड़ने पर और अधिक धनराशि देने का वादा किया है।

पेट्रोल-डीजल के दाम

भारत में पेट्रोल डीजल के दाम बीते तीन दिनों से कम हो रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों तेल के दाम स्थिर रहने की उम्मीद है। आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित रहीं। जनवरी के उच्च स्तर की तुलना में कच्चे तेल की दरें अब आधी हो गई हैं।

सोने चांदी के दाम कम

भारत में जहां कोरोबार कम हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ सोने चांदी के दाम भी लगातार कम हो रहे हैं। बीते एक सप्ताह में 44,961 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। इक्विटी बाजारों में जबरदस्त गिरावट के कारण 16 मार्च इसका भाव 38 हजार तक पहुंच गया था। सीधे तौर पर 5 हजार की कटौती हुई थी।

Next Story