Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 31 हुई, स्वास्थ्य मंत्री देर रात IGI एयरपोर्ट पहुंचे

Coronavirus: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इस समय कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 31 हो गई है। इनमें से 15 मरीजों का इलाज दिल्ली से सटे गुरुग्राम में चल रहा है और 10 मरीज दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के मरीज बढ़े, 6 नए मामले आने से संख्या पहुंची 40कोरोना वायरस

Coronavirus: भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आने वालों लोगों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। भारत में अबतक कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 31 (31 Cases of Coronavirus in India ) को पार कर चुकी है। हांलिक, तीन कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों का सफल इलाज हो चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Union Health Minister Harsh Vardhan) बीती देर रात खुद एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग समेत तमाम इंतजामों का जायजा लेने पहुंचे थे। सरकार कोरोना वायरस से जंग में पूरी तरह मुस्तैद है।

भारत में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 31 हुई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इस समय कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 31 हो गई है। इनमें से 15 मरीजों का इलाज दिल्ली से सटे गुरुग्राम में चल रहा है और 10 मरीज दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है। वहीं 1 मरीज तेलंगाना में है और 2 मरीज जयपुर में हैं।

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों इन 31 मरीजों में 16 मरीज इटली के निवासी हैं जो भारत में घूमने आए थे। 6550 फ्लाइट्स से आए अब तक 6,49,452 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

हम हैं तैयार हम

केंद्र सरकार ने देश को विश्वास दिलाया है कि हम कोरोना वायरस को हराने के लिए तैयार हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीती देर रात केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन स्वास्थ्य दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हवाई मुसाफिरों की स्क्रीनिंग समेत तमाम इंतजामों का जायजा लेने खुद पहुंचे थे।

सरकार कर रही है और लैब बनाने की तैयारी

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार कोरोना वायरस से संदिग्ध लोगों की जांच के लिए 19 लैब और बनाने की तैयारी कर रही है। जबकि 15 लैब पहले ही बनाई जा चुकी हैं। देश के 21 एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले हर यात्री की जांच हो रही है। हालात इतने गंभीर है कि राज्यों के कई अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए हैं।

Next Story
Top