Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : पीएम मोदी और वित्त मंत्री को शरद पवार ने चिट्ठी लिखकर महाराष्ट्र के लिए मांगा स्पेशल पैकेज

Coronavirus : कोरोना संकट के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को चिट्ठी लिखी है।

Coronavirus : पीएम मोदी और वित्त मंत्री को शरद पवार ने चिट्ठी लिखकर महाराष्ट्र के लिए मांगा स्पेशल पैकेज
X

Coronavirus : कोरोना संकट के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को चिट्ठी लिखी है। शरद पवार ने केंद्र सरकार से महाराष्ट्र को स्पेशल राहत पैकेज देने की मांग की है। कोविड-19 से महाराष्ट्र बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। जिसको लेकर उन्हें मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीपी चीफ ने महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था को देखते हुए वित्तीय पैकेज की मुख्यमंत्री से मांग की है। पवार ने चिट्ठी में अर्थव्यवस्था के साथ राज्यों को वित्तीय संकट से बाहर निकालने की रणनीति बनाने के लिए भी अपील की है।

शरद पवार ने चिट्ठी में लिखा कि कोरोना महामारी और लॉक डाउन के बाद से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई इससे प्रभावित हुई है। महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित हुई है। जिसके वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था को भी काफी नुकसान होगा।

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना और लॉक डाउन की वजह से राज्य के राजस्व में भी काफी नुकसान हुआ है और आगे भी होगा। साथ ही महाराष्ट्र की जीडीपी 3 फ़ीसदी उधार लेती है। ऐसे में जो नुकसान होगा उसकी भरपाई की योजना भी बनाई जानी चाहिए। ऐसे में राज्य के पास खर्चों के लिए 10000000 रुपए की कमी पड़ रही है।

पवार ने कहा कि महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं। ऐसे में केंद्र सरकार को उसके महत्व ने चाहिए। साथ ही लोन लेकर भी सभी चीजों की भरपाई के बाद राज्य ऋण में बुरी तरह डूब जाएगा। पवार ने कहा कि नेशनल स्मॉल सेविंग्स फंड लोन पर दो साल का मोरेटोरियम किया जाना चाहिए। मुंबई में कोरोना से 191 लोगों की मौत हो चुकी है और 5049 मामले सामने आए हैं।

Next Story