Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : मजदूरों को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा आदेश, खाते में आएगा सीधा पैसा

कोरोना वायरस को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश को कंस्ट्रक्शन मजदूरों के खाते में पैसा भेजने के लिए आदेश जारी कर दिया है।

corona
X
corona

Coronavirus : कोरोना वायरस को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश को कंस्ट्रक्शन मजदूरों के खाते में पैसा भेजने के लिए आदेश जारी कर दिया है। लेबर वेलफेयर बोर्ड में सेस फंड में करीब 52 हजार करोड़ रुपए जमा हैं।

एएनआई के मुताबिक, श्रम और रोजगार मंत्रालय के संतोष कुमार गंगवार ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को श्रम कल्याण बोर्ड द्वारा एकत्रित उपकर निधि से डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) मोड के माध्यम से निर्माण श्रमिकों के खाते में धनराशि स्थानांतरित करने के लिए कहा है।

लगभग 52,000 करोड़ रुपये उपकर निधि के रूप में उपलब्ध है और लगभग 3.5 करोड़ निर्माण श्रमिक इन निर्माण कल्याण बोर्डों के साथ पंजीकृत हैं।

कोरोना वायरस को लेकर भारत में अब तक 500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। तो वहीं 9 लोगों की मौत हो चुकी है ऐसे में केंद्र सरकार कोरोनावायरस जैसी महामारी को लेकर काफी गंभीर है और इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश के नाम संबोधन करेंगे जिसमें वह पूर्णा बारस को लेकर घोषणा कर सकते हैं।

Next Story