Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को किया रद्द, मेट्रो सेवा पर सस्पेंस

Coronavirus: कोरोना वायरस के चलते देश में केंद्र सरकार ने जनता कर्फ्यू 9 बजे तक के लिए लगा दिया है। रेल यात्रा को भी 31 मार्च तक रद्द कर दिया है।

Coronavirus: कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को किया रद्द, मेट्रो सेवा पर सस्पेंसभारतीय रेल

Coronavirus: कोरोना वायरस के चलते देश में केंद्र सरकार ने जनता कर्फ्यू 9 बजे तक के लिए लगा दिया है। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि 31 मार्च तक के लिए सभी रेल सेवाओं को बंद कर दिया गया है। सिर्फ मालगाड़ी ही चलेगी।

रेल मंत्रालय ने कहा कि ई-टिकट के लिए सभी नियम समान हैं, क्योंकि किसी यात्री को रिफंड के लिए स्टेशन आने की जरूरत नहीं है। 22 मार्च मध्यरात्रि से 31 मार्च तक जनता के लिए पैसेंजर रेव सेवा बंद रहेगी।

भारतीय रेलवे ने रविवार को घोषणा की कि प्रीमियम ट्रेनों, मेल या एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि सहित सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को 31 मार्च तक रद्द कर दिया जाएगा।

रेलवे ने कहा कि जिन ट्रेनों ने पहले ही सुबह 4 बजे से पहले अपनी यात्रा शुरू कर दी थी, वो अपने आखिरी स्टेशन तक चलेगी। रेलवे ने कहा कि यात्रियों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी।

वहीं कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और रेलवे परिसर में भारी भीड़ से बचने के लिए निर्णय लिया गया है। रेलवे ने रद्द किए गए टिकटों की वापसी अवधि में तीन महीने तक टाल दी है। इससे पहले, आरक्षण काउंटर से बुक किए गए टिकट को रद्द करने के लिए, एक यात्री को तीन घंटे से 72 घंटे तक टिकट जमा करने की आवश्यकता होगी।

Next Story
Top