Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज, कोरोना जैसी बीमारी के लिए पहले से क्यों नहीं की तैयारी

Coronavirus : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि भारत कोरोनोवायरस के प्रकोप के लिए बेहतर तैयारी कर सकता है।

Coronavirus : राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज, कोरोना जैसी बीमारी के लिए पहले से क्यों नहीं की तैयारी

Coronavirus : कोरोना जैसी बीमारी को लेकर जहां केंद्र सरकार चिंतित है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने ऐसी गंभीर बीमारी के लिए पहले से तैयारी क्यों नहीं की। उन्होंने प्रशासन को विफल बताया और इसको लेकर कहा कि हमें पहले से तैयारी करनी चाहिए थी।

राहुल गांधी भारत में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के साथ परेशान हैं, अब 500 के पार हो गए हैं। राहुल गांधी ने कहा है कि भारत के पास तैयारी करने के लिए बहुत समय है लेकिन प्रशासन तुरंत कार्रवाई करने में विफल रहा।

ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा कि मैं दुखी महसूस कर रहा हूं, क्योंकि यह पूरी तरह से परिहार्य था। हमारे पास तैयारी का समय था। हमें इस खतरे को अधिक गंभीरता से लेना चाहिए था और बहुत बेहतर तरीके से तैयार करना था।

बात दें भारत में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 10 की पुष्टि के साथ 500 को पार कर गई। राहुल गांधी

चिकित्साकर्मियों को सुरक्षात्मक गियर प्रदान करने में नाकाम रहने के लिए एक डॉक्टर को फटकारते हुए एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे और इसके बजाय लोगों को उनके सम्मान में ताली बजाने के लिए कह रहे थे।

20 से अधिक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सोमवार से आंशिक या पूर्ण तालाबंदी हो गई है, जो अधिकांश राज्यों में 31 मार्च तक जारी रहेगी।

वहीं ट्रेनों, उड़ानों और अन्य परिवहन के माध्यम से अंतर-राज्य बसों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया था।

इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संकटग्रस्त लोगों को वेतन सहायता सहित आपातकालीन उपायों की घोषणा करने का आग्रह किया।

Next Story
Top