Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, नोएडा प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

नोएडा के एक स्कूल में दो बच्चों में कोरोना वायरस पॉजिटीव मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि घबराने की जरूरत नहीं है। टीम काम कर रही है।

Coronavirus : कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, नोएडा प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

नोएडा के एक स्कूल में दो बच्चों में कोरोनावायरसपॉजिटीव मिलने से हड़कंप मच गया है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट ट्वीट कर लिखा कि घबराने की जरूरत नहीं है। हम इसके लिए काम कर रहे हैं। दोपहर 3 बजे दिल्ली सरकार ने इसको लेकर आपात बैठक भी बुलाई है।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना के चलते प्रशासन ने फैसला लेते हुए नोएडा स्कूल के 40 छात्रों को 28 दिनों के लिए अलग एक जिम में रखने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के डर से स्कूल को बंद कर दिया है।

नोएडा सेक्टर 135 के श्रीराम मिलेनियम स्कूल में दो बच्चों में कोरोना वायरस पॉजिटीव पाया गया। जिसके बाद स्कूल को तुरंत बंद कर दिया गया और वार्षिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

गौतम बौद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि स्कूल के कुल 40 छात्रों में वायरस का परीक्षण किया। जिसके बाद उन्हें 28 दिनों के लिए एक अलग जगह पर भेजा गया है। जहां उनका इलाज किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि स्कूल को एक या दो दिनों के लिए बंद किया गया है। स्कूल को चेक करने के बाद ही स्कूल को पवित्र करने की प्रक्रिया में एक से दो दिन लगेंगे। इसमें और अधिक समय लगता है।" एक कमरे को साफ करने के लिए एक घंटे से भी अधिक खोला जाएगा। हमारी चिकित्सा टीम स्कूल का दौरा कर रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि ये दोनों बच्चे श्रीराम मिलेनियम स्कूल में पढ़ते हैं। दोनों कुछ दिन पहले बाहर विदेश गए थे एक पार्टी में जहां से उनको ये वायरस लगने की शंका है। आज सुबह माता-पिता के व्हाट्सएप ग्रुप पर इस बारे में पता चला। सोशल मीडिया पर यह खबर फैलते ही स्कूल प्रशासन हरकत में आ गया।

Next Story
Top