Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, कोरोना हालात पर की चर्चा

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से कोरोना के हालात को लेकर चर्चा की। दोनों के बीच आधे घंटे तक बैठक चली।

Coronavirus: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, कोरोना हालात पर की चर्चा
X

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से कोरोना के हालात को लेकर चर्चा की। दोनों के बीच आधे घंटे तक बैठक चली। इसके अलावा दोनों नेताओं ने राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर बातचीत की।

मीडिया रिपोर्ट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के बीच राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा की है। बैठक के बाद राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति कोविंद की एक तस्वीर ट्वीट की है।

बता दें कि पीएम मोदी की लद्दाख यात्रा के बाद दोनों नेताओं की बातचीत हुई है। जिसमें उन्होंने 15 जून को चीन के साथ हुई झड़प पर चर्चा की। लद्दाख में सैनिकों को संबोधित किया था, जिसमें 20 भारतीय सेना के जवान मारे गए थे।

यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को सैनिकों से कहा कि सशस्त्र बलों का आधुनिकीकरण एक प्राथमिकता है और सीमावर्ती बुनियादी ढांचे पर खर्च लगभग तीन गुना हो गया है।

अब देश में सीमा बुनियादी ढांचे पर खर्च लगभग तीन गुना हो गया है। इसने पुल के निर्माण और सड़कों के निर्माण सहित सीमावर्ती क्षेत्रों का तेजी से विकास किया है। इसका एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि अब यह सामान कुछ ही समय में आपके पास पहुँच जाता है। उन्होंने कहा कि देश आज हर स्तर पर अपने सशस्त्र बलों को मजबूत कर रहा है। पीएम मोदी ने अपनी बहादुरी और साहस के लिए सैनिकों को सलाम किया और कहा कि वे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में देश की सेवा कर रहे हैं।

आगे कहा कि आज आप जहाँ सेवा कर रहे हैं, वहाँ आपका साहस ऊँचाइयों से अधिक है। जब देश की सुरक्षा आपके हाथ में है, तो एक विश्वास है। केवल मैं ही नहीं, बल्कि पूरा देश आप पर विश्वास करता है। हम सभी को आप पर गर्व है। भारत आज आधुनिक हथियारों का निर्माण कर रहा है। हम सशस्त्र बलों के लिए दुनिया भर से आधुनिक तकनीक ला रहे हैं।

Next Story