Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान की ये बड़ी घोषणाएं

22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान की ये बड़ी घोषणाएं

Coronavirus : देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के केसों को लेकर पीएम मोदी ने आज देर शाम आठ बजे देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान कई बड़े ऐलान किया हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। यदि ऐसा नहीं किया तो पूरा देश बर्बाद हो जाएगा। तो चलिए जानते है कि पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी घोषणाएं।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी घोषणाएं

* 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।

* एक दिन के जनता कर्फ्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं।

* कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टनसिंग से अलावा कोई रास्ता नहीं है।

* एक लापरवाही आपको, आपके परिवार को बड़ी समस्या में झोंक सकती है।

* आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन, घरों से बाहर निकलने में पूरी तरह से प्रतिबंध

* घर से बाहर आपका एक कदम, कोरोना जैसी गम्भीर बीमारी को घर ला सकता है

* कोरोना यानी कोई रोड पर ना निकलें।

* कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी।

* पिछले 2 दिनों से देश के अनेक भागों में लॉकडाउन कर दिया गया है। राज्य सरकार के इन प्रयासों को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए।

आज रात 12 बजे से पूरे देश में, संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है।

* लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी। लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

* आपको ये याद रखना है कि कई बार कोरोना से संक्रमित व्यक्ति शुरुआत में बिल्कुल स्वस्थ लगता है, वो संक्रमित है इसका पता ही नहीं चलता। इसलिए ऐहतियात बरतिए, अपने घरों में रहिए।

* कोरोना वायरस से पहले एक लाख लोग संक्रमित होने में 67 दिन लगे और फिर इसे 2 लाख लोगों तक पहुंचने में सिर्फ 11 दिन लगे।

* चीन, अमेरिका, फ्रांस,जर्मनी, स्पेन, इटली-ईरान जैसे देशों में जब कोरोना वायरस ने फैलना शुरू किया, तो हालात बेकाबू हो गए।

* आज हेल्थ सेक्टर को और बढ़िया बनाने के लिए 15 हज़ार करोड़ रुपये आवंटन किये गए हैं।

* सभी राज्यों की प्राथमिकता हेल्थ सेक्टर होनी चाहिए

* प्राइवेट सेक्टर इस चुनौतिपूर्ण दौर में सरकार के साथ कंधा मिला रहे हैं।

* आप अपना, अपनों का ध्यान रखिए।

* आत्मविश्वास के साथ कानून का पालन कीजिए।

Next Story
Top