Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश में ओमिक्रॉन के मिले 3 और नये केसों के बाद हुए 64, ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा संक्रमण

WHO ने जारी की चेतावनी 77 से भी ज्यादा देशों में फैल चुका है ओमिक्रॉन का संक्रमण। पहले के वायरसों से भी ज्यादा प्रभावनी है ओमिक्रॉन। जल्द नियंत्रण पाना है जरूरी।

देश में ओमिक्रॉन के मिले 3 और नये केसों के बाद हुए 64, ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा संक्रमण
X

coronavirus new variant omicron 64 cases found in india virus fastly spreading in britain hindi news

कोरोना वायरस की डेल्टा वेरिएंट के बाद ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) ने एंट्री करने के साथ ही दहशत फैला दी है। ओमिक्रॉन का संक्रमण ब्रिटेन में काफी तेजी से फैल रहा है। यहां अब तक ओमिक्रॉन के 5 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 150 से ज्यादा लोगों की मौत (many People Died) हो चुकी है। इस संक्रमण ने भारत में भी पैर पसारने शुरू कर दिये हैं। तमाम सावधानियों सजगता के बावजूद भारत में इसके 64 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें ओमिक्रॉन के 3 नये केस सामने आये हैं।

24 घंटों में मिले 59610 केस

ब्रिटेन की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों में 59610 नये केस सामने आये हैं। यह आंकड़ा 9 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं पिछले 24 घंटे में यहां 150 से ज्यादा लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है। दावा किया जा रहा है कि यहां पर अभी तक ओमिक्रॉन संक्रमण (Omicron Virus) के मरीज सिर्फ 10 अस्पतालों में भर्ती है। स्थितियों पर काबू पाने के लिए यहां दूसरे अस्पतालों को भी तैयार रहने के संकेत दिये जा चुके हैं।

भारत में भी बढ़ रहे ओमिक्रॉन संक्रमण के मरीज

दुनिया के अन्य देशों के साथ ही भारत में भी ओमिक्रॉन संक्रमण ने एंट्री कर दी है। अब तक इसके 64 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। यह सभी मामले देश के अलग अलग राज्य जैसे महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, दिल्ली, आंध्रप्रदेश, चंडीगढ़ और तेलंगाना से हैं। इस संक्रमण की जद में आने वाले ज्यादातर लोग कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज ले चुके हैं। हालांकि सभी मरीजों का इलाज चल रहा है।

WHO ने दी चेतावनी, डेल्टा से भी ज्यादा तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन

ओमिक्रॉन की सामने आते मरीजों की संख्या को देखते हुए डब्ल्यूएचओ ने भी चेतावनी (WHO Warning) जारी कर दी है। डब्ल्यूएचओ का दावा है कि ओमिक्रॉन संक्रमण कोरोना के पहले और दूसरे यानि डेल्टा वायरस से भी ज्यादा तेजी से फैलने वाला है। यह अब तक 77 से भी ज्यादा देशों में फैल चुका है। जिसे रोकना बहुत ही जरूरी है।

और पढ़ें
Next Story