Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: पूणे में 10 दिनों तक फुल लॉकडाउन, 13 से 23 जुलाई तक दो फेज में होगा लागू

Coronavirus: पुणे में 10 दिनों तक फुल लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। जानकारी के मुताबिक, ये लॉकडाउन दो फेज में लागू किया जाएगा।

Unlock 4: अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो ट्रेन
X
Unlock 4: अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो ट्रेन

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में राज्यों में फिर से लॉकडाउन के ऐलान का दौर शुरू हो गया है। इसी बीच पुणे में भी 10 दिनों तक फुल लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। जानकारी के मुताबिक, ये लॉकडाउन दो फेज में लागू किया जाएगा।

दो फेज में होगा लॉकडाउन

पूणे में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक दो फेज में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। पहला फेज 13 जुलाई से 18 जुलाई तक लागू रहेगा जिसमें सिर्फ मेडिकल शॉप, डेयरी और अस्पताल खुले रहेंगे। साथ ही इसमें समाचार पत्रों को बिक्री की भी अनुमति रहेगी। इसके अलावा दूसरे फेज को 18 जुलाई से 23 जुलाई तक लागू किया जाएगा। इसमें मेडिकल शॉप, डेयरी, अस्पताल और अन्य जरूरी सेवाओं को भी छूट दी जाएगी।

अजीत पवार ने दिया बयान

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा है कि जब भी लोग नियमों को तोड़ेंगे, लॉकडाउन लगाना अनिवार्य हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को अगले दो दिनों में ही जरूरी चीजें खरीद लेनी चाहिए। इसके बाद उन्हें सिर्फ जरूरी सेवाओं के लिए ही बाहर निकलने की इजाजत रहेगी।

Next Story