Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus Lockdown: दुकानों से सामान खरीदने का प्रशासन ने किया बेहतरीन उपाय, जानें कैसे ले सकेंगे सामान

Coronavirus Lockdown: हरियाणा से Social Distancing का पालन करवाने के लिए एक बेहतरीन तरकीब की शुरूआत हुई है। इससे लोग बिना एक दूसरे के संपर्क में आए आसानी से दुकानों से सामान खरीद पाएंगे।

Coronavirus Lockdown: प्रशासन ने किया है दुकानों से सामान खरीदने का बेहतरीन उपाय, जानें कैसे ले सकेंगे सामानCoronavirus Lockdown: प्रशासन ने किया है दुकानों से सामान खरीदने का बेहतरीन उपाय, जानें कैसे ले सकेंगे सामान

Coronavirus Lockdown: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है। लोगों की परेशानी ये है कि जब सामान देने के लिए दुकानों को खोला जाएगा, तो दुकानों पर भीड़ जमा हो जाएगी। जो कोरोना वायरस संक्रमण को बढ़ावा दे सकती है।

लेकिन प्रशासन ने उसका भी तरीका निकाल लिया है। अब सामान लेने के लिए भी लोगों को Social Distancing का पालन करना होगा। जिसके लिए प्रशासन ने दुकानों के बाहर एक घेरा बनाया है।

लोगों को सामान लेने के लिए इसी घेरे मे रहना होगा। साथ ही यह हिदायत भी दी गई है कि अगर लोग Social Distancing का पालन नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा से हुई शुरूआत

इस तरीके की शुरूआत हरियाणा से हुई। जहां के मेडिकल स्टोर के संचालक सुनील शर्मा ने अपने दुकान के बाहर गोल सर्कल बनाया। जिसकी दूरी एक मीटर रखी। इससे भीड़भाड़ जैसी स्थिति से बचा जा सकेगा और Social Distancing का भी पालन होगा।


एसडीएम महेंद्रगढ़ ने दिए निर्देश

एसडीएम महेंद्रगढ़ ने कहा है कि सभी किराना एवं मेडिकल स्टोर पर मार्किंग करवाई जा रही है। आवश्यक सामान लेते समय इनमें इंतज़ार करे जिससे social distancing का पालन होगा। कोई भी उलंघन करता पाया गया तो दुकानदार और कस्टमर पर सख्त कार्यवाही होगी। प्रशासन का सहयोग दे। सभी को जागरूक करे।


पुडुचेरी में भी की लगाई गई यही तरकीब

पुडुचेरी के दूध की दुकान पर भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। लोग सर्कल के अंदर अपनी बारी का इंतजार करते रहे।



Next Story
Top