Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस लॉकडाउन ने किया बुरा हाल, 16 साल लड़का दिल्ली से पहुंचा उत्तरप्रदेश

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। ट्रेन और बस सेवाएं ठप्प हैं। जिसके कारण कई ऐसे लोग हैं जो पैदल ही अपने घर निकल रहे हैं। उन्हें दूरी की भी चिंता नहीं है। उन्हें बस घर जाना है।

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस लॉकडाउन ने किया बुरा हाल, 16 साल का ये लड़का पैदल चल पड़ा दिल्ली से उत्तरप्रदेशCoronavirus Lockdown: कोरोना वायरस लॉकडाउन ने किया बुरा हाल, 16 साल का ये लड़का पैदल चल पड़ा दिल्ली से उत्तरप्रदेश

Coronavirus Lockdown: दिल्ली से उत्तरप्रदेश की दूरी 285 किमी है। जिसकी यात्रा एक 16 साल का लड़का पैदल कर रहा है। वो ऐसा करने वाला अकेला नहीं, उसके साथ कई ऐसे लोग हैं जो पैदल ही सफर पर निकल गए हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। ट्रेन और बसों का परिचालन भी बंद है। ऐसे में कई लोग ऐसे हैं जो पैदल सफर करने के लिए मजबूर हैं।

कल से खाना नहीं खाया

16 साल का ये लड़का दिल्ली के एंड्र्यू गंज इलाके में छोले-भटूरे बेचता है। उसका घर उत्तरप्रदेश के बदाऊ में हैं। उसने कहा है कि वो कल तक अपने घर पहुंच जाएगा। जब उससे पूछा गया कि उसने कुछ खाया है या नहीं। तो उसने कहा कि उसने कल से कुछ नहीं खाया है।


कई और लोग भी कर रहे पैदल यात्रा

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। जिसके बाद ट्रेन और बस सेवाएं भी बंद कर दी गई है। लेकिन जो लोग अपने घर से दूर फंसे हैं। उन्हें अपने घर जाने की बेकरारी सताने लगी। उन्हें ये भी नहीं दिख रहा कि सफर कितना लंबा है। उन्हें बस अपने घर जाना है।

जब घर की याद सताए तो चाहे कितनी भी लंबी दूरी हो, कम लगने लगती है। यही उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है ये 16 साल का लड़का। लेकिन यह लड़का अकेला नहीं है जिसे किसी भी हाल में अपने घर जाना है। इस 16 साल के लड़के की तरह कई ऐसे लोग हैं जो पैदल यात्रा करने के लिए मजबूर हैं। आप इन फोटोज में देख सकते हैं कि कैसे लोग पैदल ही अपने-अपने घर को निकल गए हैं।





Next Story
Top