Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus India Updates: बीते 24 घंटे में देश में आए 43 हजार से ज्यादा मामले, सक्रिय मामलों में भारत 7वें नंबर पर पहुंचा

Coronavirus India Update: देश में कोरोना के बढ़ते मामलें चिंताजनक हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकरा एक्शन में है तो वहीं दूसरी तरफ बीते 24 घंटे में 43 हजार से ज्यादा मामले आए हैं।

Coronavirus India Updates: बीते 24 घंटे में देश में आए 43 हजार से ज्यादा मामले, सक्रिय मामलों में भारत 7वें नंबर पर पहुंचा
X

कोरोना वायरस

Coronavirus India Update: देश में कोरोना के बढ़ते मामलें चिंताजनक हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकरा एक्शन में है तो वहीं दूसरी तरफ बीते 24 घंटे में 43 हजार से ज्यादा मामले आए हैं। लेकिन रिकवरी रेट कम हो गया है।

कोविड 19 की वेबसाइट के मुताबिक, बीते 24 घंटें में 43,174 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब पूरे देश में संक्रमितों की संख्या 93,09,871 के करीब पहुंच गई है। वहीं दूसरी तरफ देश में अभी भी 4,54,279 मरीज एक्टिव हैं। वहीं रिकवरी रेट 39,723 पहुंच गया है। अब तक पूरे देश में 87,17,709 मामले आ चुके हैं। कोरोना के बीचे 24 घंटे में 491 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक पूरे देश में 1,35,752 जान गवा चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बुधवार और गुरुवार को 44,489 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कोविड-19 स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की। कोविड-19 वैक्सीन के वितरण की योजना पर चर्चा की। साथ ही पीएम मोदी अहमदाबाद, पुणे और हैदराबाद में टीका विकास केंद्रों का दौरा करेंगे।

पीएम मोदी पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और हैदराबाद के भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड का दौरा करेंगे। इस बीच, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल पांच सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य हैं।

भारत के कुल सकारात्मक मामलों का 4.89 फीसदी रेट है। देश के 8 राज्यों महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, राजस्थान, यूपी, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में मामले ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली उच्च न्यायालय ने बीते दिन कहा था कि दिल्ली में रात का कर्फ्यू लगाने के लिए आवश्यक है या नहीं।

Next Story