Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 606 हुई, दिल्ली में 1031 पर फोन कर लें ई-पास, यहां पढ़ें हर अपडेट

Coronavirus : भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को 606 कोरोना पीड़ित मरीजों की लिस्ट सामने आई है। इसमें अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका ने लॉन्च किया कोरोना किट, महज पांच मिनट में मिलेगी रिपोर्ट की जानकारीकोरोना वायरस (प्रतीकात्मक)

Coronavirus : भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को 606 कोरोना पीड़ित मरीजों की लिस्ट सामने आई है। इसमें अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 46 लोग कोरोना के ठीक हो चुके हैं।

वहीं अब तक 606 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। कोरोना से पीड़ित सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र और केरल में हैं। महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 116 और केरल में 105 मरीज हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन तक यानी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन कर दिया है और सभी लोगों से इस लॉक डाउन का पालन करने की अपील की है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के लोगों को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस युद्ध में 21 दिन लगेंगे। 130 करोड़ महारथी मिलकर कोरोना को हराएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी पूरे देश को संयम और कोरोना की संवेदनशीलता समझा सकती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि डॉक्टर-नर्सों के साथ पिछले दिनों हुए व्यवहार ने दुखी किया है। सफेद कपड़ों में जो लोग हैं वो साक्षात भगवान हैं। उनका सार्वजनिक सम्मान होना चाहिए। वो लोगों की जिंदगी बचा रहे हैं।

कोरोना लाइव अपडेट (Corona live update)

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

-दिल्ली में जरूरी सेवा से जुड़े लोग 1031 पर फोन कर ई-पास ले सकते हैं। जल्द से जल्द ई पास मिल जाएगा । आम जनता को पास की जरूरत नहीं, घर के पास स्थित दुकान पर पैदल जाकर खरीदारी कर सकते हैं।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में वाराणसी के लोगों के साथ बातचीत करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पांच बजे लोगों से रूबरु होंगे। जिसमें कोरोना से बचाव को लेकर राय ले सकते हैं।

-उत्तर प्रदेश सरकार ने पान मसाले पर रोक लगा दी है। अस्थायी तौर पर रोक लगायी गई है।

-राहुल गांधी ने कहा है कि हमारा देश कोरोना वायरस से युद्ध लड़ रहा है। आज सवाल ये है कि हम ऐसा क्या करें के कम से कम जानें जायें। स्तिथि को नियंत्रण में करने के लिए सरकार की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है। मेरा मानना है कि हमारी रणनीति दो हिस्सों में बँटी होनी चाहिये।

-चुनाव आयोग ने हाथ पर स्टाम्प लगाने के लिए विशेष स्याही के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। चुनाव आयोग की तरफ से स्याही का इस्तेमाल वोट डालने के दौरान चिन्हित करने के लिए किया जाता है।

-पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि भोजन की कोई कमी न हो यह सुनिश्चित किया जाएगा। पुलिस स्टेशनों की जिम्मेदारी डोर टू डोर भोजन पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी। इसकी निगरानी जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक करेंगे

-इथेनॉल आधारित हाथ सैनिटाइजर के निर्माण की दिल्ली में ड्रग्स और सौंदर्य प्रसाधनों निर्माताओं को अनुमति दी गई। उसके लिए अलग से लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। अनुमति 30 जून 2020 तक की अवधि के लिए दी गई है।

-अयोध्या जिला मजिस्ट्रेट ने किराना दुकानदारों को रोजमर्रा की जरूरत के 11 सामान की पैकेजिंग कर होम डिलीवरी करने को कहा गया है इन 11 सामानों की कीमत 475 रुपये तय की गई है।

-महाराष्ट्र: मुंबई पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट कार्गो टर्मिनल के पास 4 लाख फेस मास्क जब्त किए। जिनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है।

-सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत राशन की होम डिलीवरी श्रीनगर में 28 मार्च से शुरू होगी। 1.60 लाख परिवारों को कड़ी सुरक्षा-प्रोटोकॉल के तहत होम डिलीवरी की जाएगी।

-तमिलनाडू में पांच नए मामले सामने आए हैं। चार इंडोनिशियाई यात्री और एक उनके टूरिस्ट गाइड के नमूने पॉजीटिव पाए गए हैं।

-महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 116 हो गई है। सांगली में एक ही परिवार के पांच सदस्य चपेट में आए हैं। इसके अलावा मुंबई के चार लोग संक्रमित हुए हैं।

-वैष्णो देवी की यात्रा 21 दिन के लिए बंद किया गया। भारत लॉकडाउन के चलते लिया गया फैसला।

-उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के उपचार को लेकर 50 करोड़ रुपये जारी किए हैं। स्वास्थ्य विभाग, जारी की गई राशि से कोरोना वायरस से निपटने के इंतजाम किए जाएंगे।

-राजस्थान में कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं। इसमें दो मेडिकल फील्ड के हैं जो कि भीलवाडा में काम कर रहे हैं। राजस्थान में अभी तक 36 मामले समाने आए हैं।

-कोरोना वायरस से बचाव को लेकर अमेरिका ने 2 ट्रिलियन राशि का प्लान बनाया है। यूएस सीनैट के प्रस्ताव पर व्हाइट हाउस तैयार हो गया है।

-दिल्ली उपराज्यपाल कोरोना वायरस को लेकर बैठक कर रहे हैं। जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मौजूद हैं।

-बिहार के पटना में चौथा कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। मरीज को एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

-महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों के 5 नए मामले सामने आए हैं।

-गुजरात में कोरोना के 3 नए मामले आए हैं। इसके बाद कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 38 हो गई है। गुजरात सरकार का कहना है कि होम क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने वाले 147 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

-ईरान से 277 लोगों को लेकर विमान जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचा है। जहां पर लोगों की प्रारंभिक जांच की गई। उसके बाद जोधपुर सैन्य स्टेशन में बनाए गए क्वारंटाइन में भेजा गया है।

-दिल्ली में कल एक व्यक्ति की मौत हुई थी। जिसके बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का दावा किया जा रहा था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि मरीज कोविड 19 नेगेटिव था।

-मध्यप्रदेश के इंदौर में पांच लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें से 4 लोग इंदौर के मूल निवासी हैं जबकि एक व्यक्ति उज्जैन का है। स्वास्थ्य विभाग से अधिक जानकारी का इंतजार है।

-भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 562 हो गई है। जिसमें 40 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अभी भी अस्पतालों में 513 लोग भर्ती हैं। जहां पर विशेषज्ञों की निगरानी में उपचार किया जा रहा है।

-पीलीभीत के 33 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि उसने विदेश यात्रा नहीं की थी। इसके अलावा कोई विदेशी व्यक्ति भी संपर्क में नहीं था। जिला प्रशासन इसे तीसरी स्टेज का पहला मामला मानकर चल रहा है।

-महाराष्ट्र के सांगली में जिला प्रशासन ने खाद्य वस्तुओं की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। इसके अलावा मोबाइल नंबर भी जारी कर दिए हैं। जिनके जरिए लोग घर बैठे सामान मंगा सकते हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने डोर टू डोर डिलीवरी का ऐलान किया है।

-भारत में कोरोना के चलते 21 दिनों का लॉक डाउन लगा दिया गया है। अभी तक 11 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। भारत लॉकडाउन के दौरान दफ्तर, सार्वजनिक परिवहन बंद कर दिया है।

-आज तमिलनाडु में कोरोना की वजह से एक की मौत हो गई। तमिलनाडु में 18 केस सामने आ चुके हैं।

Next Story
Top