Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में कोरोना की दस्तक, हजारों लोगों की हो सकती है मौत

Coronavirus: कोरोना वायरस का खौफ अब एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में पहुंच गया है। जिससे हजारों लोगों की जान खतरे में पड़ गई है।

Coronavirus: चीन में मरने वालों की संख्या में हुआ इजाफा, अब तक इतने लोगों की मौतकोरोना वायरस

Coronavirus: देश में महामारी कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां पर कोरोना के 300 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। इस बीच, कोरोना वायरस ने मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में भी दस्तक दे दी है।

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। मरीज की उम्र 56 साल है और उनका इलाज चल रहा है। उनके परिवार के 8 से 10 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है। मरीज जहां पर रहता है उस इमारत को सील कर दिया गया है। बता दें कि धारावी मुंबई में 15 लाख लोगों की घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जो 613 हेक्टेयर में फैला हुआ है। धारावी में लाखों की संख्या में दिहाड़ी मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं।

कॉन्स्टेबल भी कोरोना से संक्रमित

महाराष्ट में बुधवार को कोरोना के 18 नए मामले सामने आए। मुंबई के सीएसटी रेलवे पुलिस स्टेशन का एक कॉन्स्टेबल भी कोरोना से संक्रमित मिला है। इसके बाद हड़कंप मच गया है। रेलवे पुलिस के इस कॉन्स्टेबल को 30 मार्च को कल्याण के रुकमणी बाई हॉस्पिटल से कस्तूरबा में भर्ती कराया गया था, जहां उसका कोरोना टेस्ट किया गया था। अब उसका रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है। सबसे अहम बात ये है कि 15 से 27 मार्च तक उसके संपर्क में थाने के 32 पुलिस कर्मचारी आए थे।

अब तक 11 लोग क्वारंटाइन

रेलवे पुलिस के सीनियर अधिकारियों के मुताबिक, अभी तक कुल 11 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। बाकी लोगों से भी जल्द से जल्द संपर्क कर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। इसके अलावा कॉन्स्टेबल जिन आम लोगों के साथ संपर्क में आया था, उनकी शिनाख्त की जा रही है। बता दें कि कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। अब तक यहां 335 कंफर्म केस सामने आए हैं।


Next Story
Top