Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Covid-19 APP से चलेगा कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति का पता, यहां हुआ सफल प्रयोग

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरा देश चिंतित दिखाई दे रही है, तो वहीं दूसरी तरफ थोड़ी राहत की खबर आई है कि कोविड एप के जरिए यह पता लगाया जा सकता है कि कौन व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है।

कोविड एप से चलेगा कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति का पता, यहां हुआ सफल प्रयोग

चीन से फैला कोरोना वायरस का कहर लगभग सभी देशों को अपने चपेट में ले रहा है। जहां स्वदेश के लोगों को कोरोना का खौफ सता रही है, तो वहीं प्रदेश में रहने वाले भारतीय नागरिक भी काफी चिंता में नजर आ रही है। इस कोरोना की खौफनाक घड़ी में सरकार के साथ जनता भी तमाम तरह की सावधानियां बरत रही है।

विदेशों में फैले कोरोना को काफी हद तक काबू कर लिया है। ये केवल सरकार की ही नहीं, बल्कि जनता की भी समझ का असर है। खास कर सिंगापुर की बात की जाए तो जितनी तेजी से कोरोना वायरस का कहर दिखाई दिया था, उतनी ही तेजी से जनता ने कोरोना की जंग से जीतते हुए दिखाई दे रहा है।मीडिया इंटरव्यू के दौरान सामने आया कि विदेशों में बैठे लोग किस तरह से कोरोना से खुद को बचाव कर रहे हैं।

कोविड एप से पता चलेगा, कोरोना संक्रमित व्यक्ति

सिंगापुर में रहने वाले नागरिकों से कोरोना के हालात पर काबू पाने के बारे में पता किया गया। इस मामले में एक नागरिक बताते हैं कि सिंगापुर में पहले से स्थितियां काफी सामान्य हो रही है। इसका कारण है कि हम सब मिलकर कोरोना की जंग से लड़ रहे हैं।

यहां के हर मॉल, मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में रहने वाले का चेकअप हुआ है। हर आदमी को मास्क और सैनिटाइजर फ्री में बांटे गए। हेल्थ टीम ने जगह-जगह कैंप लगा रखे हैं। इन सब के बीच कोविड- एप शुरू कर दिया गया है। इस एप के जरिए यह पता लगाया जा सकता है कि कौन व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है।

साथ ही कौन व्यक्ति मरीज के पास से गुजरा है। वहीं स्पेन में रह रहे बीकानेर निवासी सौरभ चौधरी का कहना है कि यहां होम डिलीवरी करने वालों को पैसे बाहर से रख देते हैं और वह सामान बाहर ही रख कर चला जाता है। 24 घंटे के बाद हम सामान को घर में लाते हैं। ताकि सामान धूप में सेल्फ स्टर्लाइज हो जाएं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top