Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus India Update Live : भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 694 हुई, इंदौर में 35 वर्षीय युवक की मौत, पढ़ें हर अपडेट

Coronavirus India Update : भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना के 694 मरीज हो गए हैं। जबकि 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Lockdown: क्या है कर्फ्यू पास? घर बैठे कैसे मिलेगा ये पास, जानें इससे जुड़ी तमाम जानकारीजानें कर्फ्यू पास से जुड़ी तमाम जानकारी (फाइल फोटो)

Coronavirus India Update : कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के मामले भारत में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत में अभी तक 694 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 19 लोगों की मौत हो गई है। पिछले 16 दिन में 18 मौत हो चुकी हैं।

मध्यप्रदेश के इंदौर में 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस की युवक में पुष्टि की थी। अभी तक कोरोना वायरस से हुईं मौत में यह सबसे कम उम्र का मामला है। ऐसे में महामारी के विकराल रूप लेने की संभावना बढ़ गईं हैं। साथ ही एक दिन में छह मौत हो चुकी हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण के गुरुवार को 88 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बाद सड़क परिवहन विभाग ने टोल संग्रह पर रोक लगा दी है। कोरोना वायरस संक्रमित महिला की गुजरात के अहमदाबाद में मौत हो गई है। महिला का कोरोना वायरस परीक्षण के बाद सकारात्मक घोषित किया गया था। जानकारी के मुताबिक महिला ने विदेश यात्रा की थी। उसे 22 मार्च को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं अधिकारियों के मुताबिक भारत में अभी तक कोरोना वायरस से 11 मौत हुई हैं। इसके अलावा श्रीनगर, मुंबई और भावनगर समेत कुल पांच की मौत हो गई है।

टोल कलेक्शन पर लगायी गई रोक

कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद तत्काल प्रभाव से टोल संग्रह पर रोक लगा दी है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने अस्थायी रूप से निलंबित करने का आदेश दिया है। इससे आपातकालीन सेवाओं को आ रही असुविधा कम होगी। साथ ही समय की भी बचत होगी

Coronavirus India Live Update:-

-बिहार के पटना निवासी 20 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। बिहार में अब तक सात मामले सामने आए हैं।

-पंजाब सरकार की तरफ से छह हजार कैदी जमानत पर छोड़े गए। सात साल से कम कैद की सजा काट रहे कैदियों को छोड़ा गया है।

-अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों के संचालन पर रोक 14 अप्रैल तक बढाई गई। सिर्फ कोरियर ले जाने वाली फ्लाइटों का ही संचालन होगा।

-पंजाब में कोरोना वायरस के दो नए मामले आए सामने। जिसके बाद अभी तक 33 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

-जम्मू कश्मीर में 13 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जबकि 5482 लोग उनके संपर्क में आए थे। जिनकी जांच चल रही है।

-ओडिशा सरकार कोरोना वायरस मरीजों के उपचार के लिए एक हजार बेड का अस्पताल बनाएगी। इसके लिए सरकार, मेडिकल कॉलेज और कॉर्पोरेट के बीच करार हुआ है।

-राजस्थान में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए हैं। जयपुर और झुंझनु के एक-एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों मरीजों ने विदेश यात्रा की थी। स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कर रहा है।

-तेलंगाना में छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसके बाद संक्रमित लोगों की संख्या 46 हो गई है।

-कोरोना वायरस के उपचार में लगे डॉक्टर समेत सभी चिकित्सा कर्मियों का पचास-पचास लाख रुपये का बीमा सरकार कराएगी। जो कि तीन माह तक मान्य रहेगा।

-बिहार सरकार की तरफ से कोरोना वायरस के दौरान 100 करोड़ रुपये का राहत पैकेज जारी किया गया है। जिससे गरीब लोगों को खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी।

-मेट्रो सेवा 14 अप्रैल तक बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो समेत देशभर के अलग-अलग शहरों में चल रही मेट्रो के लिए ये आदेश सरकार ने जारी किए हैं

-दिल्ली सरकार की तरफ से कोरोना पॉजीटिव मरीजों के उपचार में लगे लोगों का टेस्ट कराया जाएगा। उप राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल की बैठक में यह फैसला किया गया है।

-दिल्ली में 24 घंटे आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि इससे दुकानों पर भीड़ नहीं लगेगी। ऑनलाइन जरूरी वस्तुओं की डिलीवरी में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी।

-दिल्ली में घरों पर खाने की डिलीवरी करने के लिए पास की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो लोग घर-घर खाने की डिलीवरी कर रहे हैं वो सिर्फ अपना पहचान पत्र दिखा दें। इतना ही पर्याप्त है।

-महाराष्ट्र: नासिक के मालेगाँव जनरल अस्पताल में AIMIM विधायक मुफ्ती मोहम्मद इस्माइल के समर्थकों ने डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार किया। विधायक ने आरोप लगाया कि डॉक्टर अस्पताल से दो रोगियों को डिस्चार्ज नहीं कर रहे हैं। विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार दोपहर 1 बजे प्रेसवार्ता करेंगी। इस दौरान आर्थिक सुधारों को लेकर जानकारी दे सकती हैं।

-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए रक्षा विभाग और सेना की तैयारियाों की समीक्षा की है। रक्षा कर्मचारियों, सेना प्रमुखों और नौसेना के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की है।

-मुंबई में एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। कोरोना वायरस की महिला में पुष्टि हुई थी। हालांकि मौत किस कारण से हुई है इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

-गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 43 हो गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा कि तीन लोगों की इनमें से मौत हो चुकी है।

-छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। रायपुर एम्स निदेशक एनएम नागरकर ने इसकी पुष्टि की है।

-भारत में कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। इसमें 593 लोग अभी भी संक्रमित हैं। जबकि 42 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 14 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 13 लोगों की मौत हुई है।

-दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 36 हो गए हैं। संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद मौहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर और 4 अन्य लोग परीक्षण में पॉजीटिव पाए गए हैं। डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी संक्रमित हुई हैं।

-जन सेना प्रमुख और अभिनेता पवन कल्यान ने कोरोना वायरस मरीजों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान दिए हैं। जिसका इस्तेमाल सरकार मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कर सकेगी।

-जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार को कोरोना वायरस से एक मौत हो गई है। जबकि परिजन भी पॉजीटिव पाए गए हैं।

-महाराष्ट्र में 2 नए मामले सामने आए हैं। मुंबई और थाने में एक-एक मामला सामने आया है। जिसके बाद संक्रमित लोगों की प्रदेश में संख्या 124 हो गई है।

-हरियाणा सरकार ने डॉक्टर, पैरा-मेडिकल स्टाफ सहित आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को सेवा में विस्तार करने का फैसला किया है। ऐसे में जो लोग इस महिने सेवानिवृत होने वाले थे उनकी सेवा में विस्तार कर दिया है। हालांकि कितने समय का विस्ता किया गया है यह स्पष्ट नहीं है।

-हरियाणा सरकार ने कैदियों को पैरोल पर भेजने का फैसला किया है। इसके अलावा पहले से पैरोल-फर्लो पर चल रहे कैदियों की पैरोल 4 सप्ताह बढ़ा दी गई है।

पश्चिम बंगाल के नयाबाद में एक 66 वर्षीय व्यक्ति में कोरोनोवायरस की पुष्टि हुई है। जिसके बाद कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 10 हो गई है।

-गोवा में तीन व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। तीनों व्यक्तियों ने संक्रमित देशों की यात्रा की थी। आंकड़ों के मुताबिक 25 वर्षीय व्यक्ति स्पेन से आया था। जबकि 29 वर्षीय व्यक्ति ने आस्ट्रेलिया की यात्रा की थी। इसके अलावा 55 वर्षीय व्यक्ति संयुक्त राज्य अमेरिका से लौटा था।

-तमिलनाडू में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। एक व्यक्ति दूसरे रोगी से अस्पताल में संक्रमित हुआ है। जबकि 63 वर्षीय वृद्ध दुबई से लौटा है।

Next Story
Top