Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus India Update: भारत में 51 दिन में ही 5 से 10 लाख हुए कोरोना मरीज, अमेरिका को भी छोड़ा पीछे

Coronavirus India Update: भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि रिकवरी रेट भी 78 प्रतिशत को पार कर गई है लेकिन हर दिन करीब 15 हजार मरीज देश में बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले में भारत ने अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है।

Coronavirus India Update: भारत में 51 दिन में ही 5 से 10 लाख हुए कोरोना मरीज, अमेरिका को भी छोड़ा पीछे
X
Coronavirus India Update: भारत में 51 दिन में ही 5 से 10 लाख हुए कोरोना मरीज, अमेरिका को भी छोड़ा पीछे

Coronavirus India Update: भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि रिकवरी रेट भी 78 प्रतिशत को पार कर गई है लेकिन हर दिन करीब 15 हजार मरीज देश में बढ़ते जा रहे हैं। बता दें कि इस मामले में भारत ने अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है।

अमेरिका में प्रतिदिन 6 लाख केस आ रहे सामने

आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में हर दिन करीब 6 हजार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जबकि भारत में ये आंकड़ा अमेरिका से दोगुना हो गया है। भारत में हर दिन करीब 15 हजार मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। बता दें कि पिछले महीने भारत में कुल करीब 3 लाख 22 हजार से ज्यादा मरीजों की वृद्धि हुई है।

5 से 10 लाख होने में लगे 51 दिन

बता दें कि इस बार 5 से 10 लाख का आंकड़ा पार करने में 51 दिनों का वक्त लगा है। जबकि पिछले 5 लाख का आंकड़ा पूरा होने में 179 दिनों का वक्त लगा था। आंकड़ों से जानकारी मिलती है कि पिछले तीन महीनों से कोरोना के एक्टिव केसों में लगातार वृद्धि हुई है। जून में करीब 1000 मरीजों की वृद्धि हो रही थी, फिर जुलाई में करीब 3000 तक कोरोना मरीज मिलने लगे। अगस्त में ये आंकड़ा 8 हजार तक पहुंचा और फिर सितंबर में करीब 15 हजार मरीजों की वृद्धि होने लगी।

देश में कोरोना का आंकड़ा 50 लाख के पार

इसी के साथ आज देश में कोरोना का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया है। आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 50 लाख 82 हजार 627 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि रिकवरी रेट में भी बढ़ोत्तरी देखी गई है। देश में अभी तक 39 लाख 96 हजार 842 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। लेकिन एक्टिव मरीजों की संख्या आज 10 लाख को पार कर गई है, जो चिंता का विषय है। वहीं कोरोना की वजह से भारत में कुल 82 हजार 707 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Next Story
Top