Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus India Update Live : कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 877 हुई, इंग्लैंड के प्रधानमंत्री भी आए चपेट में, पढ़िए हर अपडेट

Coronavirus India Update Live : कोरोना वायरस के मामले तेजी से भारत में बढ़ रहे हैं। अभी तक भारत में 877 मामलों की पुष्टि हुई है।

Coronavirus: यूपी का वुहान शहर बन रहा मेरठ, एक दिन में आए 13 मामलेकोरोना वायरस

Coronavirus India Update Live : भारत में कोरोना वायरस विकराल रूप लेता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामले 877 हो गए हैं। वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। जिसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। इसके अलावा ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक भी संक्रमित हो गए हैं।

भारत में कोरोना वायरस को लेकर अच्छी खबर आयी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। सरकार के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 100 से अधिक मामले आए हैं। जो कि अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। इसके अलावा 24 घंटों में 6 लोगों की मौत हुई है।

वहीं पिछले 14 घंटे में भीलवाड़ा में दो लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि सामुदायिक ट्रांसमिशन के कारण 19 लोग संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा दस माह का बच्चा भी संक्रमित हो गया है। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में मामला सामने आया है।

विश्वभर में 24 हजार लोगों की हुई मौत

यूरोप समेत पूरे विश्व के 195 देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। करीब 5.40 लाख लोग इससे संक्रमित हुए हैं। जिसके कारण 24 हजार 594 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं। इटली में अभी तक 8 हजार से अधिक मौत हो चुकी हैं जो कि विश्व में हुई कुल मौत का एक तिहाई है।

Coronavirus India Update Live-:

-राजस्थान में कोरोना वायरस के 7 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है।

-दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हो गई है। जिसमें 1 की मौत हो चुकी है जबकि पांच ठीक होकर घर जा चुके हैं।

-तेलंगाना में कोरोना वायरस के दस मामले नए सामने आया है। जबकि मुंबई में 9 मामले सामने आए हैं। जबकि केरल में 39 नए लोग संक्रमित हुए हैं।

-कश्मीर में 4 और सकारात्मक मामले सामने आए हैं। इनमें से श्रीनगर में सामने आए दो मरीज विदेश से लौटे थे। जबकि दो मरीज जम्मू कश्मीर के बाहर से आए थे।

-घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध 14 अप्रैल 2020 तक बढ़ाया गया। नागर विमानन महानिदेशालय की तरफ से जारी की गई अधिसूचना। इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइटों के आवागमन पर भी रोक लगा दी गई थी।

-हरियाणा में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। कैथल में 24 घंटे में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

-श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान किए हैं।

-दिल्ली में अभी तक1500 ई-पास जारी किए हैं। अगले कुछ घंटों में 200 और ई-पास जारी किए जाएंगे।

-कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के सजीपनडु में एक 10 महीने का बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। देश में संक्रमित हुए लोगों में यह सबसे कम उम्र के बच्चे का मामला है।

-सांगली में कोरोनावायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में जिसके बाद मामलों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है।

-उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा के सीएम से वहां रह रहे यूपी के नागरिकों के लिए भोजन और आवास की व्यवस्था करने के लिए कहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम व्यवस्थाओं का खर्च वहन करेंगे। 12 राज्यों में समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

-कर्नाटक में कोरोना वायरस से 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक 5 मार्च को ट्रेन से दिल्ली आया था। इसके बाद 11 मार्च को लौटा था। ट्रेन में उसके साथ यात्रा करने वाले सभी यात्रियों का पता लगाया जा रहा है।

-पुणे में कोरोनोवायरस के कुल 32 मामले अभी तक सामने आए हैं। इनमें से 10 मरीज ठीक हो गए हैं। जिन्हें छुट्टी दे दी गई है।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आरबीआई ने हमारी अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए बड़े कदम उठाए हैं। घोषणाओं से तरलता में सुधार होगा, धन की लागत कम होगी, मध्यम वर्ग और व्यवसायों को मदद मिलेगी।

-गुजरात में पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है।

-दिल्ली में कोरोना वायरस के अभी तक 39 मामले सामने आए हैं। इनमें से 29 बाहर से आए थे। जबकि 10 स्थानीय लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

-बिहार में कोरोनो वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं। इनमें सिवान का मरीज, दुबई की यात्रा कर लौटा था। जबकि नालंदा का मरीज कहीं भी नहीं गया। जानकारी के मुताबिक बिहार में अभी तक 9 मामले सामने आए हैं।

-तेलंगाना में एक और कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामला सामने आया है। इसके बाद कोरोना वायरस के मामले 45 हो गए हैं। अधेड़ व्यक्ति ने दिल्ली की यात्रा की थी।

-केरल स्थित कोल्लम के उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा ने 19 मार्च को विदेश यात्रा की थी। ऐसे में उन्हें लौटने के बाद घर पर रहने के लिए कहा गया था। लेकिन निर्देशों का उल्लंघन कर कानपुर चले गए हैं। जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी है जिसमें कहा गया है कि प्रतिबंधों का उल्लंघन किया है।

-शिवसेना के सांसद और विधायक अपने एक महीने के वेतन को मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करेंगे। शिवसेना की तरफ से गुरुवार को इसके संबंध में निर्देश दिए गए हैं।

-केंद्र सरकार ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन युक्त दवा की बिक्री से जुड़े नियमों को सख्त कर दिया है। ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स रूल्स, 1945 की अनुसूची H1 में निर्दिष्ट दवाओं की बिक्री की शर्तों के अनुसार ही खुदरा में इसकी बिक्री होगी

-पुणे जिले में अभी तक कोरोना वायरस के 32 मामले सामने आए हैं। जिनमें से पांच मरीजों के ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है।

-अंडमान में कोरोना वायरस का दूसरा सकारात्मक मामला। पीड़ित मरीज ने पहले से संक्रमित व्यक्ति के साथ यात्रा की थी।

-मुसलमानों को मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा करने के बजाय घर पर रहने को किया गया गया। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि बाहर मत आओ और घरों में रहकर नमाज अदा करने के लिए कहा गया है।

-मुंबई में आरोपी राजेश ने अपने भाई की हत्या कर दी। क्योंकि उसने कांदिवली क्षेत्र में राजेश के बाहर जाने पर चिंता जताई। पुलिस के मुताबिक राजेश और उसकी पत्नी 25 मार्च को बाजार गए थे। जिस पर उनके भाई ने आपत्ति जताई थी।

भीलवाड़ा में 450 लोगों की गई जांच

राजस्थान के भीलवाड़ा में संदिग्ध 450 लोगों में कोरोना वायरस की जांच की गई। इनमें से 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा 24 घंटे के भीतर भीलवाड़ा में दो मौत हो चुकी हैं। भारत में भीलवाड़ा ऐसा पहला क्षेत्र बन गया है जहां कोरोना वायरस का सामुदायिक ट्रांसमिशन हो गया है। यानि की कोरोना वायरस तीसरी स्टेज में प्रवेश कर गया है।

दिल्ली सरकार चार लाख को खिलाएगी खाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कल से सरकार की तरफ से रोजाना 4 लाख लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए दिल्ली के 325 स्कूलों में दोपहर और रात के खाने की व्यवस्था की गई है। इन सभी स्कूलों में लगभग 500 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। अभी 20,000 लोगों को भोजन सरकार दे रही है।

Next Story
Top