Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India Corona Update: ओडिशा में 64 छात्र संक्रमित मिले, कोलकाता में डॉक्टरों की टीमें भंग

दिल्ली-एनसीआर से सटे जहां नोएडा में कोरोना की सबसे ज्यादा मार बच्चों पर पड़ी थी, वहीं अब ओडिसा के रायगडा जिले से खबर सामने आई है। यहां 64 स्कूली छात्र संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना से जुड़ी तमाम अपडेट्स यहां पढ़िये...

India Corona Update: ओडिशा में 64 छात्र संक्रमित मिले, कोलकाता में डॉक्टरों की टीमें भंग
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus In India Updates: दुनियाभर में कोविड (Covid-19) की महामारी अभी तक खत्म नहीं हुई। कई देशों में तो नए मरीजों की संख्या पहले के मुकाबले ज्यादा चिंताए बढ़ा रही हैं। भारत की बात करें तो यहां भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) से सटे जहां नोएडा (Noida) में कोरोना की सबसे ज्यादा मार बच्चों पर पड़ी थी, वहीं अब ओडिशा (Odisha) के रायगडा जिले से खबर सामने आई है। यहां 64 स्कूली छात्र संक्रमित पाए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रायगड़ा जिले के जिलाधिकारी सरोज कुमार मिश्रा ने बताया कि कोरोनावायरस का कोई प्रकोप नहीं है। बच्चों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं, लेकिन हम दोबारा जांच के लिए इन बच्चों के सैंपल फिर से राज्य मुख्यालय भेज रहे हैं। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट आने तक के लिए बच्चों को आइसोलेट किया गया है। साथ ही, हॉस्टलों में भी मेडिकल टीमों को तैनात किया गया है।

भारत में 3207 नए मरीज सामने आए

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 3,207 नए मामले सामने आए। इस दौरान 3,410 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 29 लोगों की मृत्यु हुई। देश में अभी सक्रिय मामलों की संख्या 20,403 है। अभी तक 1 अरब 90 करोड़ 34 लाख 90 हजार 396 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। इनमें 13 लाख 50 हजार 622 लोग ऐसे हैं, जिनका वैक्सीनेशन पिछले 24 घंटे के दौरान किया गया है।

कोलकाता में डॉक्टरों की टीम भंग

पश्चिम बंगाल के कोलकाता जिले में कोरोना का इलाज करने वाले निजी डॉक्टरों की टीम को भंग कर दिया गया है। यह विशेष रूप से स्थापित टीमें पिछले दो वर्षों में कोविड रोगियों के इलाज में जुटी थीं। पिछले कुछ महीनों में दैनिक संक्रमण में कमी आई है। ऐसे में कुछ अस्पतालों को छोड़कर बाकी सभी डॉक्टरों को अपने-अपने विभागों में लौटने और पूर्व-महामारी के काम को फिर से शुरू करने के लिए कहा है। इन टीमों में कई विषयों के 50 से अधिक डॉक्टर थे। इसमें आंतरिक चिकित्सा सलाहकार भी शामिल थे।

दिल्ली में 1422 नए मरीज मिले

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमित 1,422 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,438 लोग डिस्चार्ज हुए और किसी की मृत्यु दर्ज नहीं की गई। राजधानी में अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 5,939 है, जबकि पॉजिटिविटी दर 4.98 फीसद दर्ज की गई है।

मिजोरम में 235 सक्रिय मरीज

मिज़ोरम में कोरोना संक्रमण के 16 नए मामले सामने आए। इस दौरान इस महामारी से किसी की मृत्यु नहीं हुई है। मिजोरम में कुल मरीजों की संख्या 2,27,736 पहुंच गई है। सक्रिय मरीज महज 235 हैं, जबकि अभी तक 2,26,804 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोरोना के चलते अभी तक 697 लोगों की मौत हो चुकी है।

और पढ़ें
Next Story