Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: सड़क पर थूका तो लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलो की बढ़ती संख्या देख बृहन मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कई कड़े कदम उठाए हैं।

Coronavirus: सड़क पर थूका तो लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

भारत के महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का असर सबसे अधिक देखा जा रहा है। पुणे में एक और मरीज पॉजिटिव मिलने के बाद भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 147 हो गई है। जबिक अकेले महाराष्ट्र में 42 केस सामने आ चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलो की बढ़ती संख्या देख बृहन मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कई कड़े कदम उठाए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएमसी ने कहा है कि यदि कोई मुंबई में सड़कों पर या किसी भी सार्वजनिक जगह पर थूकता हुआ पाया जाता है तो उससे 1000 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। इसके लिए मार्शल सड़कों पर निगरानी रखेंगे।

गुजरात में भी है जुर्माना

वहीं इससे पहले गुजरात के मुख्य सचिव अनिल मुकीम ने चेतावनी देते हुए कहा था कि कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक जगह पर नहीं थूके। मुख्य सचिव अनिल मुकीम ने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक जगहों पर थूकता हुआ पकड़ा जाता है तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

भारत में तीन लोगों की मौत

इससे पहले महाराष्ट्र में बीते मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 64 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इस व्यक्ति की पत्नी भी कोविड 19 से संक्रमित पाई गई है। जिसे आइसोलेशन में रखा गया है। महाराष्ट्र में हुई इस मौत के बाद भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब तीन हो गई है।

Next Story
Top