Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: कोरोना वायरस मरीजों के लिए दो सप्ताह में बनाया अस्पताल, रिलायंस फाउंडेशन ने सरकार को सौंपा

Coronavirus: कोरोना वायरस के मरीजों के लिए केवल दो सप्ताह में अस्पताल बनाकर तैयार कर दिया गया। जानकारी के अनुसार रिलायंस फाउंडेशन के द्वारा ही इस अस्पताल को पूरी तरह से फंड किया जाएगा।

Coronavirus: कोरोना वायरस मरीजों के लिए दो सप्ताह में बनाया अस्पताल, रिलायंस फाउंडेशन ने सरकार को सौंपाCoronavirus: कोरोना वायरस मरीजों के लिए दो सप्ताह में बनाया अस्पताल, रिलायंस फाउंडेशन ने सरकार को सौंपा

Coronavirus: कोरोना वायरस पीड़ितों के इलाज के लिए देश का पहला अस्पताल बन कर तैयार हो गया है। इसे रिलायंस फाउंडेशन ने सिर्फ दो सप्ताह में बनाया है। जिसमें 100 बेड के साथ-साथ मडिकल इक्विपमेंट की भी व्यवस्था की गई है।

भारत का पहला कोरोना वायरस अस्पताल

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सहयोग से मुंबई के सेवन हिल्स हॉस्पिटल में रिलायंस फाउंडेशन ने 100 बेड का अस्पताल निर्मित किया है। बताया जा रहा है कि इस अस्पताल को बनाने में सिर्फ दो सप्ताह का समय लगा। रिपोर्ट के अनुसार, इस अस्पताल को पूरी तरह से रिलायंस फाउंडेशन ही फंड करेगी।

साथ ही बताया जा रहा है कि इस अस्पताल में नेगेटिव प्रेशर रूम दिया गया है जो क्रॉस कंटेमिनेशन को रोकने में कारगर है। इसके अलावा यह कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में भी प्रभावी है। इसी अस्पताल में सभी तरह के मेडिकल उपकरण दिए गए हैं। जो कोरोना वायरस पीड़ितों के इलाज में मदद करेंगे।

मुफ्त ईंधन और मुफ्त भोजन की सुविधा

रिलायंस ने कहा है कि कोरोना वायरस पीड़ितों को ले जाने वाले वाहनों को मुफ्त ईंधन के साथ-साथ उनके लिए अलग-अलग शहरों में मुफ्त भोजन की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा रिलायंस ने ये भी कहा है कि अगर किसी कारण से उनका काम रूक जाता है तो वो ठेका पर काम करने वाले और स्थाई कर्मचारियों को पूरा वेतन देगी।

इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि वो अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाएगी और प्रतिदिन 1 लाख फेस मास्क का निर्माण करेगी। इसके अलावा बड़ी संख्या में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) का भी निर्माण किया जाएगा। जिसके अन्तर्गत सिक्योरिटी सूट्स और गारमेंट्स आते हैं।

Next Story
Top