Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: डॉ हर्षवर्धन बोले, घबराएं नहीं सरकार संक्रमण जैसे खतरों से निपटने के लिए तैयार

अभी तक की जानकारी के अनुसार चीन में कोरोना वायरस के 48,206 केस सामने आए हैं। चीन में कोरोना वायरस के कारण 1310 मौतें हुई हैं।

Coronavirus: डॉ हर्षवर्धन बोले, घबराएं नहीं सरकार संक्रमण जैसे खतरों से निपटने के लिए तैयारकेंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के डर के बीच केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि भारत ऐसे संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मुझे जानकारी दी है कि अगर चीन जैसी कोई भी अप्रिय घटना होती है, तो उनके मंत्रालय ने पहले ही दवाओं और अन्य जरूरू आवश्यकताओं का स्टॉक कर लिया है।

कुल 2,51,447 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई

डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि अभी तक 2315 फ्लाइट से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है। कुल 2,51,447 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है। 12 मेजर पोर्ट और 65 माइनर पोर्ट पर अभी तक 5776 यात्रियों को स्क्रीन कर चुके हैं।

अभी तक की जानकारी के अनुसार चीन में कोरोना वायरस के 48,206 केस सामने आए हैं। चीन में कोरोना वायरस के कारण 1310 मौतें हुई हैं। चीन से बाहर 28 देशों में कोरोना वायरस के 570 केस सामने आए हैं।

भारत में अब तक कोरोना वायरस के तीन केस पाए गए

डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के तीन केस पाए गए हैं। इन तीनों को केरल में रखा गया है। ये सभी वुहान से आए थे। इनमें से दो की रिपोर्ट अब नेगेटिव है। तीनों की स्थिति सामान्य है।

Next Story
Top