Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोरोना वायरस के चक्कर में नहीं हो रही युवक की शादी, ये है कारण

Coronavirus : चीन में फैले कोरोना वायरस के चलते केरल में युवक की शादी टल गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के कहने पर अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी है।

अनूठी पहल से सुर्खियाँ बना शादी कार्ड -कार्ड में लिखे सामाजिक संदेशशादी (प्रतीकात्मक फोटो)

Coronavirus : चीन में फैले कोरोना वायरस का दुनियाभर के कई देशों में असर देखने को मिल रहा है। इस बीच भारत के केरल राज्य से बेहद ही अजीब घटना सामने आई है। यहां पर दो हफ्ते पहले चीन से वापस केरल आए युवक को स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुरोध पर अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी।

जानकारी के मुताबिक कंदानगोडे ग्राम पंचायत में बीते मंगलवार को उसकी शादी होनी थी। सूत्रों ने बताया कि हमें तीन फरवरी को ही शादी की जानकारी मिली थी। स्वास्थ्य निरीक्षक ने तुरन्त जिला चिकित्सक अधिकारी (डीएमओ) से सम्पर्क किया और हमने उप निदेशक को एक पत्र भेजा।

अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद युवक के परिवार ने शादी स्थगित की। युवक चीन के वुहान शहर से 15000 किलोमीटर दूर यीवू में एक अकाउंटेंट की जॉब करता है। 19 जनवरी को वह कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंचा था। स्वास्थ्य के एक अधिकारी ने बताया है कि सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य मानकों के कारण वह शादी नहीं कर सकता।


सरकार द्वारा जारी मानकों के तहत चीन से भारत लौटने वाले लोगों को स्वास्थ्य अधिकारियों को इसकी जानकारी देनी होगी और 28 दिन तक अपने घरों में ही रहना होगा। राज्य में अभी तक कम से कम 2,321 लोग घर में निगरानी में है और 100 को विभिन्न अस्पतालों द्वारा बनाए गए स्पेशल वार्ड में रखा गया है।

बता दें की चीन में इस कोरोना वायरस से अब तक 490 लोगों की मौत हो चुकी है और 24 हजार से अधिक मामलों सामने आए हैं।

Next Story
Top