Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आखिर क्यों टाला गया पीएम नरेंद्र मोदी का ब्रसेल्स दौरा, यहां जानिए वजह

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि यह निर्यण यूरोपियन यूनियन और भारत के बीच गहरे सहयोग की भावना से लिया गया है, जो वैश्विक स्वास्थ्य के लिए समान चिंताओं और प्रतिबद्धता को साझा करते हैं।

आखिर क्यों टाला गया पीएम नरेंद्र मोदी का ब्रसेल्स दौरा, यहां जानिए वजहपीएम नरेंद्र मोदी

Coronavirus: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी का बेल्जियम दौरा टाल दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी 13 मार्च को बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में होने वाले भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेने जाने वाले थे। सम्मेलन की नई तारीख अभी तय नहीं हुई है।

गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसकी जानकारी दी है। रविश कुमार ने कहा है कि पीएम मोदी की ब्रसेल्स यात्रा को पुनर्निर्धारित किया गया है। वहीं रवीश कुमार ने बांग्लादेश दौरे को लेकर कहा है कि यह दौरा होगा। लेकिन आगे की जानकारी साझा की जाएगी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि यह निर्यण यूरोपियन यूनियन और भारत के बीच गहरे सहयोग की भावना से लिया गया है, जो वैश्विक स्वास्थ्य के लिए समान चिंताओं और प्रतिबद्धता को साझा करते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत जल्द समाप्त हो जाएगा।

बेल्जियम में कोरोना वायरस के बढ़े मामले

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेल्जियम में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में बीते बुधवार को कोरोना वायरस के दस नए मामले दर्ज किए गए। इसकी के साथ यहां पर कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 23 हो गई है।

यूरोपीय अधिकारियों ने बताया कि राजधानी ब्रसेल्स में यूरोपीयन यूनियन प्रशासन के दो कर्मचारियों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। इनमें से एक व्यक्ति ने इटली की यात्रा की थी। जबकि दूसरा व्यक्ति इटली से लौटे शख्स के संपर्क में आया था। यह व्यक्ति यूरोपियन परिषद की सुरक्षा में काम करता था।

Next Story
Top