Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : कोरोना वायरस के भारत में 28 मामले आए सामने, लोगों से सावधान रहने की अपील

Coronavirus: डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि ईरान की सरकार ने हमें सहयोग दिया तो हम वहां पर एक लैब तैयार करेंगे, एक वैज्ञानिक हमने अपना कल भेज दिया है 3 वैज्ञानिक और जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दी बड़ी खुशखबरी, कहा - फरवरी 2021 तक कोरोना के रह जाएंगे केवल 40 हजार मामले
X
डॉ हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि भारत में अबतक कोरोना वायरस के 28 केस सामने आ चुके हैं। इटली के 21 नागरिकों में से 14 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली के कोरोना वायरस संक्रमित मरीज कुल 66 लोगों के संपर्क में था। उसने आगरा में ही अपने परिवार के छह लोगों को संक्रमित कर दिया है। अब हम सभी देशों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग करेंगे। बीते दिनों हम 12 देशों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग कर रहे थे।

यदि व्यक्ति किसी भी तरह के लक्षण महसूस करता है तो वो किसी भी अस्पताल में जाकर डॉक्टर को दिखा सकता है। डॉक्टर की सलाह के बाद उसके टेस्ट किए जाएंगे और आगे का इलाज किया जाएगा।

डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि ईरान की सरकार ने हमें सहयोग दिया तो हम वहां पर एक लैब तैयार करेंगे, एक वैज्ञानिक हमने अपना कल भेज दिया है 3 वैज्ञानिक और जा रहे हैं। लैब तैयार करने के लिए हम अपने उपकरण इत्यादि वहां भेज रहे हैं। जो लोग ईरान से हमें लाने हैं, हम उनका टेस्ट करके लाएं।

Next Story