Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : कोरोना वायरस से दिल्ली नोएडा में हड़कंप, CMO ने दिए जांच के आदेश

चीन के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित दो बच्चे मिले हैं। जिसके बाद नोएडा और दिल्ली में हड़कंप मच गया है। फिलहाल, दो स्कूलों को नोएडा में बंद कर दिया है।

Coronavirus : कोरोना वायरस से दिल्ली नोएडा में हड़कंप, CMO ने दिए जांच के आदेशकोरोना वायरस

चीन में आतंक मचा रहे कोरोना वायरस का एक मामला नोएडा में भी सामने आया है। इस वजह से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट हो गया है। वहीं, कोरोना के डर के कारण नोएडा के एक स्‍कूल को बंद कर दिया गया है। स्‍कूल में पढ़ने वाले बच्‍चे के साथ ही कुछ और लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की एक टीम भी स्‍कूल में जांच के लिए गई है।

गौतम बुद्ध नगर के सीएमओ ने कहा कि दिल्‍ली के मयूर विहार का रहने वाला एक शख्‍स परिवार के साथ इटली गया था। वह दो दिन पहले ही इटली से वापस आया था। इस खुशी में उसने आगरा में एक पार्टी दी थी। इसमें उसके दो बच्‍चों के साथ ही नोएडा के छह लोग भी शमिल थे। इटली से वापस आए उस शख्‍स की कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसको दिल्‍ली के रिहैबिलिटेशन सेंटर में रखा गया है।

उन्‍होंने कहा कि कोरोना से पीड़ित शख्‍स के दोनों बच्‍चों व पार्टी में शामिल नोएडा के छह लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। प्राथमिक जांच में उनमें कोई लक्षण नहीं दिखे हैं। एक बच्‍चा नोएडा के सेक्‍टर-135 स्थित एक स्‍कूल में पढ़ता है। ऐहतियातन वहां स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम जांच के लिए भेजी गई है। वहीं, कोराना का यह मामला सामने आने के बाद स्‍कूल को सोमवार को बंद कर दिया गया। मंगलवार को भी स्‍कूल बंद रहा है। इस बारे में सीएमओ ने कहा कि उन्‍होंने स्‍कूल बंद करने का कोई आदेश नहीं दिया है। ऐहतियातन प्रबंधक ने ऐसा किया होगा।

इस संबंध में स्‍कूल की एक टीचर ने व्‍हाट्सऐप ग्रुप पर मैसेज भेजकर सबको सचेत किया था। मैसेज के अनुसार, उनके स्‍कूल के एक बच्‍चे के पिता कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। शु्क्रवार को उनके बच्‍चे की बर्थडे पार्टी में उनकी मुलाकात भी हुई थी।

इसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से 14 दिन घर में रहने को कहा गया है। पार्टी में शामिल सभी लोगों की जांच की जा रही है। बच्‍चे सकूल नहीं जा रहे हैं। साथ ही मैसेज में सभी बीमारी से बचाव के सभी जरूरी कदम उठाने की भी हिदायत दी गई है।

Next Story
Top