Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Records: देश में कोरोना कम तो दिल्ली में टूटे सभी रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

भारत में कोरोना महामारी के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है। देश में बीते 24 घंटे में 48,285 सामने आए हैं।

Pfizer की कोरोना वैक्सीन तीसरे फेज के ट्रायल में 90 प्रतिशत प्रभावी
X

Pfizer की कोरोना वैक्सीन

भारत में कोरोना महामारी के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है। देश में बीते 24 घंटे में 48,285 सामने आए हैं। लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के अब तक के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 8 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। तो वहीं दूसरी तरफ मौत का आंकड़ा 85 रहा है।

दिल्ली में चौकानेवाले रिकॉर्ड

कोविड-19 की वेबसाइट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 8593 नए मामले सामने आए। एक दिन में अब तक के सबसे अधिक मामले हैं। जबकि रिकवरी रेट 89.16 फीसदी है। 85 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ रिकवरी रेट बेहतर बताया जा रहा है । जबकि 7264 लोग अस्पताल से छुट्टी ले चुके हैं। इससे पहले बीते सोमवार को भी राजधानी दिल्ली में सात हजार के करीब नए मामले सामने आए थे। जो एक दिन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड था।

दिल्ली में कोरोना का डबल अटैक

जानकारी के लिए बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में डबल अटैक लोगों पर है। एक तरफ कोरोना महामारी है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदूषण की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। दिल्ली में वायु प्रदूषण भी खतरनाक स्थिति पर पहुंच गया है। जिसकी वजह से दिल्ली में नए रिकॉर्ड स्थापित हो रहे हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े चार लाख के पार है, जबकि 7228 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक रिकॉर्ड के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 1 नवंबर से लेकर अभी तक सिर्फ 581 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि दूसरी तरफ बीते अक्टूबर माह में 1124 लोगों की पूरे महीने में मौत हुई थी। ऐसे में इस बार दिल्ली में भी मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। जहां दूसरी तरफ नए मामले चौका रहे हैं।

कोरोना नियमों का पालन

ऐसे में राजधानी में रहने वाले लोगों को कोविड-19 के सभी नियमों और गाइडलाइंस के आधार पर चलना चाहिए। कोविड-19 के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी। इसके अलावा भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे।

Next Story